BCCI अध्यक्ष पद से हटने की अटकलों पर Sourav Ganguly ने तोड़ी चुप्पी, बोले- यहां कोई परमानेंट नहीं….

0
157
Sourav Ganguly
Sourav Ganguly

Sourav Ganguly: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल अगले सप्ताह समाप्त हो जाएगा। सौरव गांगुली ने अक्टूबर 2019 में बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। गांगुली का 3 साल का कार्यकाल अगले हफ्ते तक पूरा हो जाएगा। उसके बाद गांगुली की जगह रोजर बिन्नी (Roger Binny) बीसीसीआई अध्यक्ष होंगे। बीसीसीआई को 18 अक्टूबर को नया अध्यक्ष मिलने की संभावना है। कहा जा रहा है कि भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पद के लिए आवेदन किया है।

अब सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के बारे में चर्चाओं पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मैंने एक लंबी पारी खेली है और अब दूसरे कामों पर ध्यान दे रहे हैं। मैं लंबे समय तक प्रशासक रहा हूं। लेकिन अब मैं अपने जीवन के साथ आगे बढ़ रहा हूं। मैं टीम इंडिया के लिए 15 साल तक खेला, यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा समय होगा। मैं बीसीसीआई का अध्यक्ष भी था। अब मेरा ध्यान कुछ बड़ा करने पर है। ANI के अनुसार, उन्होंने एक इवेंट में कहा- मैं 5 साल तक बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष था। मैं वर्षों से बीसीसीआई का अध्यक्ष हूं। इन सभी शर्तों के बाद आपको एक न एक दिन पद छोड़ना ही पड़ता है। 

Sourav Ganguly: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह ने दिया आवेदन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह ने भी बीसीसीआई सचिव के रूप में आवेदन किया है। अगर कोई इस पद के लिए आवेदन नहीं करता है, तो जय शाह दूसरी बार बीसीसीआई सचिव के रूप में काम करेंगे। अगर कोई इस पद के लिए आवेदन नहीं करता है तो जय शाह दूसरी बार बीसीसीआई सचिव के रूप में काम करेंगे। गौरतलब है कि रोजर बिन्नी ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए जय शाह, सचिव पद के लिए आशीष शेलार और संयुक्त सचिव पद के लिए देवजीत सैकिया ने आवेदन किया है। सौरव गांगुली अध्यक्ष हैं और जय शाह वर्तमान में सचिव हैं। इन सभी का कार्यकाल 3 साल का होता है। यानी 3 साल पूरे होने के बाद एक बार फिर चुनाव कराना है।

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly

बीसीसीआई में 5 बड़े पद

1- अध्यक्ष

2-सचिव

3-कोषाध्यक्ष

4-उपाध्यक्ष

5-संयुक्त सचिव

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here