T20 World Cup: रोमांचक मुकाबले में West Indies ने Bangladesh को 3 रन से हराकर पहली जीत हासिल की

0
318
west indies
west indies

T20 World Cup 2021 के सुपर12 के मुकाबलें में West Indies ने Bangladesh ने को हराकर पहली जीत हासिल की। वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले को 3 रन से जीत लिया। बांग्लादेश ने शानदार गेंदबाजी करके वेस्टइंडीज को ज्यादा स्कोर करने नहीं दिया। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज ने 7 विकेट खोकर 142 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 5 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी। बा्ंग्लादेश को तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत खराब रही। 12 रन के स्कोर पर एविन लुईस चलते बने। एविन लुईस ने 6 रन बनाए। उसके बाद 18 के स्कोर पर गेल भी 4 रन बनाकर आउट हो गए। वेस्टइंडीज के लिए टी20 में अपना पहला मैच खेल रहे रॉस्टन चेज ने शानदार बल्लेबाजी की। 32 के स्कोर पर शिमरॉन हेटमायर 9 रन बनाकर आउट हो गए।

वेस्‍टइंडीज की टीम 32 रनों पर तीन विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में आ गई। यह मुश्किल तब और बढ़ गई जब क्रीज पर खेल रहे कप्‍तान कायरन पोलार्ड रिटायर्ड होकर वापस लौट गए। उनके जाते ही वेस्‍टइंडीज ने दो लगातार गेंद पर दो विकेट गंवा दिए। आंद्रे रसल बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। उसके बाद निकोलस पूरन ने अच्छी पारी खेली। उन्‍होंने 22 गेंद में अहम 40 रनों की पारी खेली। अंत में होल्डर ने तेज पारी खेलते हुए 15 रन बनाए। वहीं पोलार्ड ने अंतिम गेंद में छक्का लगाकर 142 रन बनाने में कामयाब हुए। बांग्‍लादेश के लिए गेंदबाजी करते हुए महेदी हसन ने 2, मुस्तफिजुर रहमान ने 2, और शोरिफुल इस्लाम ने 2 विकेट लिए।

Team India के स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya की टीम से हो गई थी छुट्टी, Dhoni ने चयनकर्ता को ऐसे मनाया

वेस्टइंडी़ज की शानदार गेंदबाजी

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। पहला विकेट 21 के स्कोर पर शाकिब अल हसन ने 9 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद 29 के स्कोर पर नईम भी 17 रन बनाकर चलते बने। लिटन दास और सौम्य सरकार ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। पहला विकेट 21 के स्कोर पर शाकिब अल हसन ने 9 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद 29 के स्कोर पर नईम भी 17 रन बनाकर चलते बने। लिटन दास और सौम्य सरकार ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर 31 रनों की सझेदारी की। 60 के स्कोर पर सौम्य सरकार 17 रन बनाकर बनाकर चलते बने। लिटन दास एक तरफ से शानदार बल्लेबाजी करते रहे। 90 के स्कोर पर मुशफिकुर रहीम भी 8 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद महमुदउल्लाह और लिटन दास ने मिलकर बांग्लादेश को जीत दिलाने के लिए आगे बढ़ने लगे। लेकिन लिटन दास 44 के स्कोर पर आउट हो गए। अब अंतिम ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। बांग्लादेश 9 रन ही बना सकी। अंतिम गेंद पर कप्तान महमूदुल्लाह को चौका लगाना था, लेकिन रसल की सटीक यॉर्कर में वह पूरी तरह से चूक गए और बांग्लादेश यह मुकाबला तीन रन से हार गया। महमूदुल्लाह ने 31 रन बनाए। वेस्‍टइंडीज के लिए रवि रामपॉल, जेसन होल्डर, आंद्रे रसल, अकील हुसैन, ड्वेन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी चैनल PTV ने Shoaib Akhtar और Nauman Niaz को किया ऑफ-एयर, अख्तर ने कहा- ‘क्या PTV पागल हो गया है…..’

IPL के अगले सीजन के लिए Retention Policy का हुआ ऐलान, रिटेंशन को लेकर लागू किया गया नया नियम

ICC Events में India के लिए New Zealand है बड़ा खतरा, 18 सालों से जीत नहीं पाई है भारत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here