G -20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने Rome पहुंचे PM Modi, महात्मा गांधी को अर्पित की श्रद्धांजलि, तस्वीरों में देखें विदेश यात्रा….

0
317
PM Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय रोम के दौरे पर हैं। वे यहां G -20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे हैं। शुक्रवार को इटली की राजधानी रोम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “पियाज़ा गांधी” में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

pm modi 3

इस मौके पर भारतीयों के एक समूह ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। यह लोग संस्कृत मंत्रों का पाठ करते और पीएम से गुजराती में बात करते नजर आए।

pm modi 7

‘मोदी, मोदी’ के नारे तब सुने गए जब पीएम मोदी ने ‘पियाजा गांधी’ में भारतीय झंडे लिए लोगों से बातचीत की।

pm modi 6

एक समूह को संस्कृत के श्लोकों का पाठ करते हुए, प्रधानमंत्री ने हाथ जोड़कर नमस्कार किया और उनके साथ “ओम नमः शिवाय” भी दोहराया। भीड़ ने “भारत माता की जय” के नारे भी लगाए।

pm modi 5

इस बीच एक व्यक्ति ने “नरेंद्र भाई केम छो!” भी चिल्लाया। जिसके बाद पीएम मोदी ने “माजा मा छो” जवाब दिया। जब एक आदमी ने गुजराती में बात करना शुरू किया तो पीएम ने अपनी मातृभाषा में जवाब दिया।

pm modi 4

बता दें कि पीएम मोदी दो दिवसीय जी -20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे जो अन्य विषयों के साथ-साथ सतत विकास और जलवायु परिवर्तन पर केंद्रित होगा। बैठक का विषय “लोग, ग्रह और समृद्धि” है।

pm modi 2

बैठक से पहले, उन्होंने यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल और रोम में यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन के साथ एक संयुक्त बैठक की। प्रधानमंत्री कल सुबह वेटिकन में सेंट फ्रांसिस से मुलाकात भी करेंगे।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने सिद्धार्थनगर से 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया, 5,000 डॉक्टरों और पैरामेडिक्स को मिलेगा रोजगार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here