Happy Birthday Virat Kohli: मध्यप्रदेश के इस शहर से है विराट कोहली का गहरा नाता, जानें उनसे जुड़ी कुछ और रोचक बातें

0
240
Happy Birthday Virat Kohli

Happy Birthday Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली आज यानी 5 नवंबर को अपना 34वां बर्थडे मना रहे हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर बहुत सारे लोगों ने उन्‍हें शुभकामनाएं दी। विराट कोहली दिल्ली के रहने वाले हैं यह सब लोगों को पता है लेकिन ज्‍यादातर लोगों को यह नहीं पता कि उनका संबंध मूल रूप से मध्य प्रदेश के एक छोटे से शहर से है। कई लोगों को यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि विराट कोहली का परिवार मूल रूप से दिल्ली से नहीं हैं बल्कि मध्य प्रदेश के एक छोटे से शहर कटनी से है।

Katni में विराट के चाचा गिरीश कोहली (Girish Kohli) और उनका परिवार अभी भी उनके पैतृक घर में ही रहता है और उनकी चाची आशा कोहली पूर्व में शहर की मेयर भी रह चुकी हैं।

Virat Kohli Anushka Sharma
Virat Kohli

Happy Birthday Virat Kohli: विभाजन में दादा आए थे कटनी

विराट की चाची Asha Kohli और शहर की पूर्व महापौर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब साल 1947 में भारत- पाक का विभाजन हुआ तो विराट के दादा कटनी आ गए थे। उनके पिता प्रेम कोहली (Prem Kohli) ने कटनी के गुलाबचंद स्कूल से पढ़ाई की थी और बाद में बेहतर अवसरों और जीवन शैली की तलाश में पहले सारंगपुर और फिर दिल्ली चले गए थे। 2005 में विराट भी कटनी आए थे।

Virat Kohli Cousin Rupak Kohli
Virat Kohli

2017 में जब विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा के साथ शादी की थी और शादी का रिसेप्शन ताज पैलेस होटल नई दिल्ली (The Taj Palace Hotel, New Delhi) में होस्‍ट किया था तो उसमें उन्होंने अपने चचेरे भाई रूपक कोहली को भी बुलाया था। इसकी फोटो रूपक कोहली ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड की थी जिसे आप भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

किंग कोहली की वो पारी जिसने बता दिया कि क्रिकेट की दुनिया में उनका कद ‘विराट’ है

सिडनी में दक्षिण अफ्रीका से पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें क्या है सेमीफाइनल तक पहुंचने का समीकरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here