ODI WC: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार दिखा रोमांचक पल, One Day International World Cup की ट्रॉफी का अंतरिक्ष में अनावरण

ODI WC: विश्व कप कप टूर की शुरुआत 27 जून से होगी और ट्रॉफी दुनिया भर के 18 देशों की यात्रा करेगी जिसमें कुवैत, बहरीन, मलेशिया, अमेरिका, नाइजीरिया, यूगांडा, फ्रांस, इटली और मेजबान भारत शामिल है।

0
33
ODI WC: top news of Trophy at Space
ODI WC:

ODI WC:अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की ट्रॉफी का अनावरण बेहद ही अनूठे अंदाज में किया है।वर्ल्‍ड कप की ट्रॉफी का अंतरिक्ष में अनावरण देख दर्शकों के लिए रोमांचक पल रहा। ऐसा क्रिेकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है। वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी का अनावरण अंतरिक्ष समताप मंडल पर किया गया, जोकि पृथ्वी से 1,20, 000 फीट ऊंचाई पर स्‍थित है।

उस ऊंचाई पर तापमान शून्य से 65 डिग्री कम था।इसके बाद ट्रॉफी की लैंडिंग अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में की गई। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है। भारत में विश्व कप का आयोजन अक्तूबर-नवंबर में किया जाना है। टूर्नामेंट के कार्यक्रम का ऐलान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) 27 जून मंगलवार को करेगा।

Cricket World Cup 2 min

ODI WC: ट्रॉफी दौरे की शानदार शुरुआत

ODI WC: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि क्रिकेट जगत के लिए अनोखा पल है जब क्रिकेट विश्व कप 2023 ट्रॉफी का अंतरिक्ष में अनावरण किया गया। यह अंतरिक्ष में भेजी जाने वाली खेल ट्रॉफियों में से एक है और मील का नया पत्थर है। वास्तव में भारत में आईसीसी पुरुष विश्व कप ट्रॉफी दौरे की शानदार शुरुआत हुई है।

विश्व कप कप टूर की शुरुआत 27 जून से होगी और ट्रॉफी दुनिया भर के 18 देशों की यात्रा करेगी जिसमें कुवैत, बहरीन, मलेशिया, अमेरिका, नाइजीरिया, यूगांडा, फ्रांस, इटली और मेजबान भारत शामिल है। विभिन्न गतिविधियों से टूर के जरिये लाखों क्रिकेट प्रशंसक चमचमाती ट्रॉफी का नजारा देख सकेंगे।
आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलरडाइस ने कहा कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी टूर एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी। आईसीसी के अब तक के सबसे बड़े विश्व कप का इंतजार कीजिए। क्रिकेट के एक अरब से ज्यादा प्रशंसक हैं। हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा इस ट्रॉफी को करीब से देखें।

ODI WC: देश में उत्साह का माहौल-जय शाह

ODI WC:बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा- क्रिकेट किसी अन्य खेल के मुकाबले देश को ज्यादा जोड़ता है। देश में उत्साह का माहौल है। हम दुनिया की दस श्रेष्ठ टीमों के बीच छह हफ्ते तक चलने वाले क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी करने को बेताब हैं। विश्व कप के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और ऐसे में ट्रॉफी का टूर प्रशंसकों के पास इस मेगा इवेंट का हिस्सा होने का बेहतरीन मौका है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here