Weather Today: दिल्ली-NCR प्रदूषण से बेहाल; यूपी में कोहरा, जानें आज के मौसम का हाल

देश के कई राज्यों में सर्दियों की शुरुआत के साथ मौसम में बदलाव देखा जा रहा है।

0
119

Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में जहां जनता प्रदूषण की मार झेल रही है, वहीं देशभर में मौसम में उतार चढ़ाव बना हुआ है। सर्दियों का मौसम एक ओर शुरू हो गया है, वहीं दिल्ली और उसके आस-पास के क्षेत्रों में जहरीली हवा ने कहर बरपा रखा है। पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी देखी गई है। आइए बताते हैं आपको आज के मौसम का हाल।

Weather Today: दिल्ली में मौसम का हाल

Weather Today: दिल्ली-NCR प्रदूषण से बेहाल; यूपी में कोहरा, जानें आज के मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली में AQI गंभीर श्रेणी में बना हुआ है। जिसके कारण धूप दिल्ली वालों को नसीब नहीं हो रही है। प्रदूषण के कारण कई लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो रही है। अनुमान है कि आज भी दिल्ली में एक्यूआई ज्यादातर जगहों पर गंभीर श्रेणी में रहने के आसार है। दिल्ली में तापमान की बात करें तो यहां शनिवार को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इसके साथ ही कोहरे और आसमान में बादल छाए रह सकते हैं।

Weather Today: यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो दिल्ली से सटे शहर नोएडा, गाजियाबाद और अन्य इलाकों में प्रदूषण का असर जारी रहेगा। यहां तापमान 5 नवंबर को मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इसके अलावा कोहरा भी रह सकता है।

Weather Today: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी

FgxD5nDUUAAjqLp

देश के कई राज्यों में सर्दियों की शुरुआत के साथ मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। भले ही दिल्ली प्रदूषण की मार झेर रही हो, लेकिन इससे इतर पहाड़ों पर मौसम काफी अच्छा है। फिलहाल पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी शुरू है। आने वाले दिनों में बर्फबारी तेज भी हो सकती है, जिससे हालात बिगड़ सकते हैं।

Weather Today: कई राज्यों में बारिश के आसार

बात करें कई और राज्यों की तो मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश आदि में बर्फबारी के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। मौसम विभाग ने 72 घंटे के दौरान भारी बारिश और हल्की बर्फबारी की सूचना दी है।
बता दें कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 6.0 और अधिकतम 167.0 है। अहमदाबाद में तापमान न्यूनतम 19.0 और अधिकतम तापमान 36.0 सेल्सियस है। मुंबई में न्यूनतम तापमान 21.0 है और अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस है।

यह भी पढ़ें:

Weather Update: दिल्‍ली में आने वाले तीन दिन हवा हो सकती है दमघोंटू, GRAP का तीसरा चरण लागू, AQI पहुंचा 400 के पार

Weather Update: Delhi का Air Quality Index पहुंचा 800 के पार, धुंध और प्रदूषण ने बिगाड़े हालात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here