भले ही इंग्लैड का राष्ट्रीय खेल क्रिकेट हो लेकिन इस क्षेत्र में करिश्मा भारतीय ही करते आए हैं। चाहे रिकॉर्ड की बात हो या जीत की हर तरफ भारतीय ही छाए हैं। एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजों ने अपना जौहर दिखाते हुए रिकॉर्ड को अपने नाम किया है। एशिया कप में सातवीं बार खिताब अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों की वनडे रैंकिंग में बड़ा सुधार हुआ है। रविवार को आईसीसी द्वारा रिलीज हुई ताजा वनडे रैंकिंग में भारत के लिए कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा दुनिया के नंबर 2 बल्लेबाज बन गए हैं। इसके साथ ही शिखर धवन भी वनडे के टॉप 5 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। यह दूसरी बार है जब रोहित इस रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे हैं।  वह इस साल जुलाई में भी इस स्थान पर पहुंचे थे। एशिया कप में रोहित 317 रन बनाकर टूर्नामेंट के दूसरे सर्वोच्च स्कोर रहे थे।

बता दें कि  इंग्‍लैंड दौरे पर बतौर कप्‍तान बुरी तरह से फ्लॉप रहने वाले कोहली के विकल्‍प के रूप में भातीय प्रशंसक रोहित को देखने लगे हैं। यही नहीं रोहित ने भी कह दिया था कि अगर भविष्‍य के कभी उन्‍हें यह जिम्‍मेदारी मिलती है तो वह इसके लिए तैयार हैं। इसके बाद से उन्‍हें उनके और विराट कोहली के बीच कप्‍तानी की एक रेस की झलक दिखने लगी थी।

एशिया कप में भारत के लिए सबसे सफल साबित हुए ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों को आईसीसी वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। रोहित ने दो स्थान की छलांग लगाकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया। रोहित ने इस सीरीज में 317 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here