इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) 10वें संस्करण का आगाज 5 अप्रैल से होने जा रहा है, जिसका करोड़ो क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इसके पहले IPL में दो साल विजेता रही टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान, गौरी खान और जूही चावला को प्रवर्तक निदेशालय ने नोटिस भेजा है। ईडी ने केकेआर के मालिक को शेयर बेचने एवं विदेशी मुद्रा प्रबंधक(फेमा) प्रावधान के उल्लघंन के मामले में धारा 4(A) के तहत यह नोटिस जारी किया है।

ED issues notice to Shah Rukh Khan, wife Gauri Khan, Juhi Chawlaबता दें कि ईडी द्वारा आई रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख, जूही और उनके पति जयंत मेहता कंपनी में आपसी पार्टनर हैं। 2008 में उन्होंने मॉरिशस की एक कंपनी को अपने शेयर बेचे थे। जिसके बाद केकेआर कंपनी ने अपने कागजादों में फर्जीवाड़ा कर शेयर की कीमत को बेहद कम दिखाया था। साथ ही साथ कंपनी ने अनियमिकताओं के तहत जाकर व फेमा का उल्लंघन करते हुए भारत के बाहर के व्यक्ति को शेयर ट्रांसफर किये थे। गौरतलब है कि शेयर मामले को लेकर 2015 में ईडी ने केकेआर के मालिक शाहरुख को पूछताछ के लिए बुलाया भी था।

IPL 10वें संस्करण में जुटी टीमें……

10वें संस्करण को लेकर सभी टीमें तैयारियों में लगी हुई हैं। वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को अपने ट्रेनिंग कैंप को शुरु किया है, जिसमें टीम के सहायक कोच साइमन कैटिच टीम के साथ होंगे। लेकिन इसी के साथ टीम को एक बड़ा झटका लगा है।  इस साल केकेआर टीम के साथ खेलने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में चोटिल हो गए हैं। जिसके बाद उनका टीम में खेलना मुश्किल हो गया है। बोल्ट को इसी साल कोलकता ने नीलामी के दौरान खरीदा था। बता दें कि कोलकाता अपना पहला मैच सात अप्रैल को गुजरात लॉयंस के खिलाफ खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here