Team India के दिग्गज स्पिनर Harbhajan Singh ले सकते हैं संन्यास, IPL में सपोर्ट स्टाफ की निभा सकते हैं भूमिका

0
269
Harbhajan Singh

Team India के दिग्गज स्पिनर Harbhajan Singh जल्द संन्यास ले सकते है। ऐसी खबर आ रही है कि हरभजन सिंह अगले सप्ताह संन्यास ले सकते है। संन्यास के बाद हरभजन एक आईपीएल टीम के सपोर्ट स्टाफ में शामिल हो सकते है। आईपीएल के एक सूत्र ने बताया कि हरभजन अगले हफ्ते क्रिकेट से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा करेंगे और इसके बाद वो आईपीएल टीम के सपोर्ट स्टाफ के साथ जुड़ जाएंगे।

आईपीएल में एक टीम से साथ सपोर्ट स्टाफ के रूप में जुड़ सकते है हरभजन

आईपीएल के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘यह भूमिका सलाहकार, मार्गदर्शक या सलाहकार समूह का हिस्सा बनने की हो सकती है लेकिन वह जिस फ्रेंचाइजी से बात कर रहा है वह उसके अनुभव का इस्तेमाल करना चाहती है। वह नीलामी में खिलाड़ियों को चुनने में भी फ्रेंचाइजी की मदद करने में सक्रिय भूमिका निभाएगा।’ हरभजन ने हमेशा खिलाड़ियों को निखारने में रुचि दिखाई है और एक दशक तक मुंबई इंडियंस से जुड़े रहने के दौरान बाद के वर्षों में टीम के साथ उनकी यही भूमिका थी।

हरभजन का क्रिकेट करियर

अपने इंटरनेशनल करियर में इस स्टार ऑफ स्पिनर ने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 417, 269 और 25 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट 2 शतक भी अपने नाम किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here