Farmers Protest खत्म होने की संभावना, सरकार ने आंदोलनकारियों को भेजे 5 प्रस्ताव; SKM बुधवार को ले सकता है बड़ा फैसला

0
246
All 3 Farm Law Repealed
All 3 Farm Law Repealed

Farmers Protest: एक साल से भी अधिक समय से चल रहे है किसान आंदोलन के खत्म होने की उम्मीद है। सिंधु बॉर्डर (Sindhu Border) पर किसानों की मंगलवार को बैठक हुई। बुधवार को भी अब किसानों की बैठक होगी जिसके बाद ही फैसला लिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि किसानों की मांग पर सरकार की तरफ से कुछ फैसले लिए जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से 5 प्रस्ताव भेजे गए हैं।

बुधवार को SKM की बैठक हुई जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए युद्धवीर सिंह ने कहा कि 5 सदस्यीय कमेटी की एक बहुत महत्वपूर्ण बैठक हुई। उसमें सरकार की तरफ से प्रस्ताव पर विस्तार से चर्चा हुई। उस प्रस्ताव पर आज संयुक्त किसान मोर्चा के साथियों के साथ बैठक हुई, चर्चा हुई। कुछ साथियों को प्रस्ताव पर स्पष्टीकरण चाहिए था।

बुधवार 2 बजे होगी बैठक

उन्होंने कहा कि विषय नोट कर लिए गए हैं उन्हें सरकार को भेजा जाएगा। उम्मीद है कि कल तक सरकार की तरफ से जवाब मिल जाएगा। उसपर कल 2 बजे फिर से बैठक होगी। सरकार की तरफ से जो भी उत्तर आएगा उसपर चर्चा की जाएगी।

सरकार को केस वापस लेने की शुरुआत करनी चाहिए

जो केस वापस लेने की बात है, उसपर सरकार की तरफ से कहा गया है कि आंदोलन वापस लेने के बाद केस वापस लेने की शुरुआत होगी। हरियाणा में 48,000 लोगों पर मामले दर्ज़ हैं और भी देशभर में मामले दर्ज़ हैं। सरकार को तुरंत मामले वापस लेने की शुरुआत करनी चाहिए।

मुआवजे के लिए पंजाब मॉडल अपनाए केंद्र सरकार: गुरनाम सिंह चढूनी

आंदोलन में 700 से अधिक किसानों ने जान गंवाई है, जिनके लिए पंजाब सरकार ने 5 लाख रुपये मुआवजा और परिवार में एक को सरकारी नौकरी की बात की है। यही मॉडल केंद्र सरकार को भी लागू करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here