Home Tags Kisan Andolan

Tag: Kisan Andolan

Farmers Protest: ‘दिल्ली चलो’ मार्च 29 फरवरी तक रुका, बॉर्डरों पर...

0
किसान अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए दिल्ली कूच करने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके कारण शंभू बॉर्डर पर किसानों...

Farmers Delhi March LIVE: दिल्ली कूच करने पर अड़े किसान, बहादुरगढ़...

0
Farmers Delhi March Protest LIVE: केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच चौथे दौर में हुई बातचीत सफल नहीं रही। जिसके चलते किसान...

Farmers Protest : किसानों के भारत बंद के चलते गाजीपुर और...

0
Farmers Protest : केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच गुरुवार को हुई तीसरे दौर की बातचीत बेनतीजा रही। जिसके चलते संयुक्त...

Farmers Protest Delhi : राजधानी में किसानों को रोकने के लिए...

0
खेती और किसानी से जुड़े कई मुद्दे लेकर किसान सड़कों पर कूच कर रहे हैं। ऐसे में किसानों ने ऐलान किया है...

किसान कर रहे हैं गाजीपुर बॉर्डर से घर वापसी, Naresh Tikait...

0
Naresh Tikait आज 15 दिसंबर को अपना 58 वां जन्मदिन (Naresh Tikait Birthday) मना रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत पिता की मौत के बाद से लगातार किसानों के लिए संघर्ष करते रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन (BKU) की तरफ से ट्वीट किया गया है कि किसानों उन्नयन-उत्कर्ष हेतु पूर्ण समर्पित-संकल्पित राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत जी को किसान परिवार की ओर से जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके कुशल नेतृत्व में किसान हितों की लड़ाई सदैव प्रगतिपथ पर अग्रसर रहे।

Farmers Protest खत्म होने की संभावना, सरकार ने आंदोलनकारियों को भेजे...

0
Farmers Protest: एक साल से भी अधिक समय से चल रहे है किसान आंदोलन के खत्म होने की उम्मीद है। सिंधु बॉर्डर (Sindhu Border) पर किसानों की मंगलवार को बैठक हुई। बुधवार को भी अब किसानों की बैठक होगी जिसके बाद ही फैसला लिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि किसानों की मांग पर सरकार की तरफ से कुछ फैसले लिए जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से 5 प्रस्ताव भेजे गए हैं।

Mann ki Baat: प्रधानमंत्री Narendra Modi कोरोना से लेकर कृषि कानूनों...

0
Mann ki Baat में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार की सुबह 11 बजे देश की जनता के सामने रेडियो के माध्यम से अपनी बात रखेंगे। यह साल 2021 का 11वां Mann ki Baat का कार्य़क्रम है। हर महीने के अंतिम रविवार की तरह इस बार भी पीएम मोदी जनता के नाम अपना सीधा संबोधन करेंगे, जिसका प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन, ऑल इंडिया रेडियो न्यूज और मोबाइल एप पर किया जाएगा। यह जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट में साझा की गई है।

Farm Law: मायावती ने कहा,’BJP नेताओं की बयानबाजी पर लगे लगाम’

0
Farm Law: प्रधानमंत्री द्वारा तीन कृषि कानून को वापस लिए जाने के बाद से देश की राजनीति गर्म है। एक तरफ जहां विपक्षी दल सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि देर से कदम उठाया गया वहीं बीजेपी (BJP) इसे प्रधानमंत्री मास्टर स्ट्रोक (Master Stroke) बता रही है। बसपा (BSP) पमुख मायावती (Mayawati) ने एक के बाद एक ट्वीट कर बीजेपी नेताओं की बयानबाजी पर रोक लगाने की मांग की है।

Lucknow Mahapanchayat से पहले Rakesh Tikait ने बताया किन मुद्दों पर...

0
Lucknow Mahapanchayat से पहले किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि वो सरकार से कई अन्य मुद्दों पर भी बात करना चाहते हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) को बर्खास्त किया जाए। MSP पर क़ानून बनाओ। 750 किसानों की मृत्यु हुई उनका ध्यान रखा जाए। दूध (Milk) के लिए भी एक नीति आ रही है उसके भी हम ख़िलाफ़ है, बीज क़ानून भी है। इन सब पर बातचीत करना चाहते हैं।

Agricultural Bill की वापसी पर Sanjay Raut का तंज, ट्वीट करके...

0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुक्रवार को Agricultural Bill की वापसी के सात किसानों का एक साल से चला आ रहा कृषि आंदोलन अब खत्म होने की कगार पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मदी की घोषणा को जहां सत्ता पक्ष त्याग से जोड़कर देख रही है वहीं विपक्ष अपने तरीके से इस फैसला का मुल्यांकन कर रहा है। पीएम द्वारा कृषि कानूनों को वापस लेने के फैसले ुर विपक्षी दल एकदम सधी हुई टिप्पणी कर रहे हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!