भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे 1-1 मैच के ड्रा की कमान अब अंतिम मैच यानि शानिवार को होने वाले टेस्ट मैच पर टिकी है। जो इस आखिरी टेस्ट मैच को जीतेगा वह इस सीरीज की ट्रॉफी का हकदार होगा

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे इस निर्णायक मैच की कमान विराट कोहली की जगह उपकप्तान अजिंक्य राहणे संभाल रहे हैं, इसी के साथ अजिंक्य राहणे भारत के 33वें टेस्ट कप्तान के तौर पर उभरकर सामने आए हैं। रांची टेस्ट के दौरान कंधे में लगी चोट से कप्तान विराट कोहली अभी तक पूरी तरह उभर नहीं पाए हैं, जिसके चलते उन्हें चौथे टेस्ट से बाहर रखा गया है। इस बात की पुष्टी खुद कोच संजय बांगड ने की है।dharamashala stadium

भारत ने इस टेस्ट मैच में दो बदलावों के साथ रिस्क लिया है। पहला विराट कोहली की जगह अजिंक्य राहणे के हाथों में टीम की कमान और दूसरा और काफी बड़ा बदलाव विराट की जगह पर स्पीनर कुलदीप यादव को उनकी जगह मैदान में उतरा गया है। अब टीम के निर्णायकों का यह फैसला कितना सही और कितना गलत साबित होता है, यह तो खेल के दौरान ही सामने आएगा।

आज के मैच की शुरुआत हो चुकी है इसी के साथ एचपीसीए यानि घर्मशाला स्टेडियम जहां एक ओर भारत का 27वां और विश्व का 114वां टेस्ट स्थल बन जाएगा। इससे पहले धर्मशाला स्टेडियम में अब तक तीन वनडे और आठ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन हो चुका है।

इस धर्मशाला स्टेडियम पर दोनों ही टीमों को हार का अनुभव है। दोनों टीमें अलग-अलग टीमों के साथ पहले भी इस पीच पर खेल चुकी हैं। अब इस बार कौन जीतता है, ये देखना सभी के लिए बेहद रोमांचक होगा। शायद इसी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान शुक्रवार को चौथे और निर्णायक टेस्ट से पहले तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मिले और उनसे स्टीव स्मिथ ने अपनी नींद को लेकर एक सवाल करते हुए पुछा कि जब मैच को लेकर दिमाग पर काफी दबाव हो तो, उस से पहले अच्छी नींद कैसे ली जाए?

बहराल, अंतिम मैच शुरू हो चुका है और ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 104 पर एक विकेट गवाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here