पांच राज्यों में हाल ही में समाप्त हुए चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के बाद उत्साह से लबरेज बीजेपी दिल्ली नगर चुनावों में आज से ताकत दिखाने में लग गई है। इसी क्रम में आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज दिल्ली के रामलीला मैदान में पंच परमेश्वर कार्यक्रम को संबोधित करने के साथ एमसीडी चुनावों के प्रचार की औपचारिक शुरुआत कर दी है। पंच परमेश्वर कार्यक्रम में दिल्ली के हर बूथ से बीजेपी के पांच कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था।

बीजेपी के इस कार्यक्रम में दिल्ली के बीजेपी सांसदों के साथ केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू भी भाग लेने पहुंचे। इस सम्मलेन में दिल्ली के कुल 13372 बूथ से पांच-पांच बूथ कार्यकर्ताओं को बुलाने के साथ ही 25 हजार सामान्य कार्यकर्ताओं के भी शामिल होने का अनुमान लगाया गया है। बीजेपी ने दावा किया है कि कुल एक लाख कार्यकर्ता इस सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे। इस सम्मलेन में अमित शाह ने कुछ कार्यकर्ताओं के प्रश्नों का जवाब भी दिया। आपको बता दें कि दिल्ली के तीन नगर निगमों में कुल 272 वार्ड में नए पार्षदों के चुनाव के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। पांच राज्यों के चुनावों में शानदार प्रदर्शन करने के साथ बीजेपी ने मुंबई और ओडिशा के नगर निगम और चुनावों नगर निकाय में भी जबरदस्त जीत दर्ज की थी। 

बीजेपी के साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी दिल्ली नगर निगम चुनावों की तैयारी में लग गईं है। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविन्द केजरीवाल ने वादों की झड़ी लगाते हुए पार्टी की तरफ से कई वादे किये। उन्होंने हाउस टैक्स माफ़ करने और मुफ्त पानी देने जैसे वादे किये हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस इस बार काफी आक्रामक प्रचार के मूड में नजर आ रही है। कांग्रेस ने पार्क से लेकर पार्किंग और चाट दुकान से लेकर सोशल मीडिया पर चैट के माध्यम से प्रचार की योजना बनाई है। इसकी औपचारिक शुरुआत कल करने के बाद अब कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता इसे और तेज करने में लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here