IND vs NZ: रचिन और एजाज की जोड़ी ने कराया मैच ड्रॉ, अंतिम 52 गेंदों में एक विकेट भी नहीं ले सकी भारतीय टीम

0
311
new zealand
new zealand

IND vs NZ: India और New Zealand के बीच खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। भारतीय टीम को जीत के लिए 1 विकेट की जरूरत थी लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने अंतिम समय में विकेट नहीं गिरने दिया। कानपुर टेस्ट मुकाबला जीतने के लिए न्यूूजीलैंड को 284 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना सकी और मुकाबला को ड्रॉ करवा लिया। 2018 के बाद भारतीय जमीन पर पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ। दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा। भारत के लिए दूसरी पारी रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। वहीं अश्विन ने भी तीन सफलताएं हासिल की।

पहला सत्र

पांचवां दिन के पहले सत्र में न्यूजीलैंड ने एक भी झटका लगने नहीं दिया। न्यूजीलैंड ने उस सत्र में 75 रन बनाए। लाथम और समरविल ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। लंच तक न्यूजीलैंड का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 79 रन था।

दूसरा सत्र

लंच के बाद उमेश यादव ने समरविल को 79 के स्कोर पर चलता किया। समरविल ने 36 रन बनाए। उसके बाद केन और लाथम ने मिलकर पारी कोे आगे बढ़ाया। लाथम ने इसी बीच अर्धशतक पूरा किया। 52 के स्कोर पर अश्विन ने लाथम को आउट किया। लाथम के आउट होने के बाद विलियमसन और टेलर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन चाय केपहले जडेजा ने 125 के स्कोर पर टेलर (2) को आउट कर भारत को दिन की तीसरी सफलता दिलाई। इस सत्र में 28.1 ओवर का खेल हुआ और कीवी टीम ने 3 विकेट खोकर 46 रन बनाए। चाय के समय विलियमसन 24 रन बनाकर मौजूद थे और न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए।

Ashwin ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड, कपिल देव का रिकॉर्ड महज 16 विकेट दूर

तीसरा सत्र

टी-ब्रेक के बाद पहले ही ओवर में अक्षर पटेल ने हेनरी निकोल्स (1) को LBW कर कीवी टीम को 5वां झटका पहुंचाया। हालांकि निकोल्स ने DRS लिया, लेकिन रीप्ले में नजर आया कि गेंद मिडिल-ऑफ स्टंप को हिट कर रही थी और हेनरी आउट हुए। टीम अभी इस झटके से उबर भी नहीं थी कि जडेजा ने केन विलियम्सन (24) को LBW आउट कर NZ की कमर तोड़कर रख दी। उसके बाद एक एक करके विकेट गिरती रही। हालांकि अंतिम विकेट के लिए रचिन रविंद्र और एजाज पटेल की जोड़ी ने डटकर भारतीय गेंदबाजों का सामना किया और दोनों ने 52 गेंदों का सामना किया और अपनी टीम के लिए मैच बचाया। खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाये थे। अंत में रचिन रविंद्र 91 गेंदों पर 18 तथा एजाज पटेल 23 गेंदों पर 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर Harbhajan Singh ने दी Ashwin को बधाई, कपिल देव का रिकॉर्ड भी ज्यादा दूर नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here