T20 World Cup : England ने West Indies को हराकर बेहतरीन शुरुआत की, 55 रनों पर ढेर हुआ वेस्टइंडीज

0
389
England
England

T20 World Cup 2021 सुपर 12 के दूसरे मैच में England ने West Indies को हराकर जीत के साथ आगाज किया। इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज की टीम को महज 55 रनों पर ऑल आउट कर दिया। जवाब में इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। वेस्टइंडीज से पांच मुकाबले हारने के बाद इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप में पहली जीत हासिल की है। टी20 में सबसे अच्छी मानें जाने वाली वेस्टइंडीज की टीम आज पूरे तरह से फ्लॉप रही। गत विजेता वेस्टइंडीज के लिए यह टी20 वर्ल्ड कप की काफी निराशाजनक शुरुआत हुई है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वेस्टइंडीज का कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाया। वेस्टइंडीज के पहले विकेट 8 के स्कोर पर गिरा और उसके बाद विकेटों का सिलसिला शुरू हो गया। वेस्टइंडीज की तरफ से सिर्फ क्रिस गेल (13) ही दहाई का आंकड़ा छू सके। गेल के अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पर नहीं कर पाया। एविन लुईस 6, लेंडल सिमंस 3, शिमरोन हेटमायर 9, ड्वेन ब्रावो 5, निकोलस पूरन 1, किरोन पोलार्ड 6 और आंद्रे रसेल खाता खोले बिना आउट हुए। अंत में अकील होसैन ने 6 और रवि रामपॉल ने 3 रन बनाकर टीम को 50 के पार पहुंचाया। वेस्टइंडीज ने सभी विकेट खोकर किसी तरह 55 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से आदिल रशीद ने सिर्फ 2 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके अलावा टायमल मिल्स और मोईन अली ने दो-दो एवं क्रिस वोक्स और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया।

IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों के रिटेेंशन को लेकर बड़ी खबर सामने आई, CSK के लिए खेलते दिख सकते है MS Dhoni

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। वेस्टइंडीज की टीम ने भले ही कम रन बनाई हो लेकिन वो इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। इंग्लैंड को 56 रन बनाने के लिए भी मेहनत करनी पड़ी। इंग्लैंड को पहला झटका चौथे ओवर में 21 के स्कोर पर लगा, जब जेसन रॉय 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पांचवें ओवर में 31 के स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो भी 9 रन बनाकर आउट हो गए। छठे ओवर में 36 के स्कोर पर मोईन अली भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। सातवें ओवर में 39 के स्कोर पर लियाम लिविंगस्टोन भी सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। जोस बटलर (22 गेंद 24) ने इयोन मॉर्गन (7) के साथ मिलकर टीम को 70 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। वेस्टइंडीज की तरफ से अकील होसैन ने दो और रवि रामपॉल ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में India और Pakistan के मुकाबले से पहले वायरल हुआ ‘मारो मुझे मारो’ वाले फैन का Video

T20 World Cup के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं New Zealand के कप्तान Kane Williamson

T20 World Cup : 23 अक्टूबर से होगा सुपर 12 का महामुकाबला, जानें सुपर 12 में कब और किससे टकराएगी आपकी पसंदीदा टीम ?

England और India के बीच बचा हुआ टेस्ट मुकाबला जुलाई में खेला जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here