New Zealand की सांसद Julie Anne Genter साइकिल चलाकर पहुंची अस्पताल, बेटी को दिया जन्म

0
327
Julie Anne Genter
Julie Anne Genter

न्यूजीलैंड (New Zealand) की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (PM Jacinda Ardern) अक्सर अपने सरल स्वभाव को लेकर चर्चा मे रहती हैं। जैसिंडा की तस्वीर कभी रेस्तरां के बाहर लाइन में खड़े रहना, कभी बच्ची को लेकर संसद में आना सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। अब उसी न्यूजीलैंड से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसकी चारों तरफ वाह वाही हो रही है। यहां की सांसद जूली एनी जेंटर (Julie Anne Genter ) लेबर पेन के दौरान खुद साइकिल चला कर अस्तपताल पहुंची थी। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट लिख कर दी है।

2 बजे रात को हुआ लेबर पेन

image 22

जहां महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान कई सावधानी बरतने के लिए कहा जाता है। वहीं जूली को जब रात 2 बजे लेबर पेन हुआ तो वो खुद साइकिल चला कर अस्पताल पहुंच गई, जिसके बाद उन्होंने 3.04 बजे बेटी को जन्म दिया।

इस खुशी को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए जूली ने लिखा कि, बड़ी खबर आज सुबह हमने 3.04 बजे परिवार के नए सदस्य का स्वागत किया। सचमुच मैंने सोचा भी नहीं था कि इस दौरान मैं साइकिल चलाकर अस्पताल जाऊंगी। मेरी बेटी पूरी तरह से स्वास्थ्य है और अपने पिता के पास सो रही है।

जमीन से जुड़े नेता

बता दें कि जूली ग्रीन पार्टी की सदस्य हैं। इनके पास अमेरिका और ब्रिटेन की दोहरी नागरिकता है। जूली ने बेटी के साथ कई तस्वीरों को अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों को शुक्रिया कहा है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के अधिकतर नेता आम जनता की तरह सड़कों पर चलते हुए, लाइन में खड़े दिख जाते हैं। 50 लाख की आबादी वाले इस देश में नेता जमीन से जुड़े माने जाते हैं। इस बात का सबूत समय समय पर सामने आ ही जाता है। जिस तरह से जूली प्रसव पीड़ा के दौरान साइकिल चला कर अस्पताल गईं उससे जनता काफी खुश है। जूली एनी जेंटर ने उस भ्रम को तोड़ दिया, जो लोग कहते हैं कि महिलाएं कमजोर होती हैं।

यह भी पढ़ें:

Canada के दो नागरिकों में कोरोना के Omicron वेरिएंट की पुष्टि

Sweden की पहली महिला प्रधानमंत्री होंगी Magdalena Andersson, संसद में प्रस्ताव पास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here