Kanpur में जीत का चौका लगा सकती है Team India, Green Park में 1983 के बाद से अजेय रही है भारतीय टीम

0
468
kanpur test
kanpur test

India और New Zealand के बीच खेले गए टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने 3-0 से मुकाबलों कोे जीत लिया। टी20 सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम Kanpur के Green Park स्टेडियम में पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड का सामना करेगी। भारतीय टीम के पास सुनहरा अवसर होगा यह सीरीज जीतने का और टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार का बदला लेने का। ग्रीन पार्क स्टेडियम में जोरदार ट्रैक रिकॉर्ड भारत के लिए सबसे बड़ा एडवांटेज होगा। भारतीय टीम कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पिछले 38 सालों से कोई टेस्ट मैच नहीं हारी है।

1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली थी हार

भारत ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में अब तक 22 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें भारतीय टीम को 7 मुकाबले में जीत और 3 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 12 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं। भारतीय टीम को इस ग्रांउड पर 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हार मिली थी। उसके बाद से भारतीय टीम यहां 8 मुकाबले खेल चुकी है। जिसमें पांच में जीत और 3 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए।

कानपुर में लग सकता है जीत का चौका

भारतीय टीम ग्रीन पार्क में हुए पिछले लगातार तीन मैच जीत चुकी है। इस लिहाज से टीम के पास यहां जीत का चौका लगाने का मौका होगा। 2008 में भारत ने यहां साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से, 2009 में श्रीलंका को पारी और 144 रन से और 2016 में न्यूजीलैंड को 197 रनों से हराया था।

यह भी पढ़ें : INDvNZ: India ने New Zealand को 73 रनों से हराया, जीत की हैट्रिक लगाकर टी20 सीरीज अपने नाम की

INDvNZ: Rohit Sharma ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, टी20I में 150 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 पर Tamil Nadu का कब्जा, रोमांचक मुकाबले में Karnataka को हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here