IPL 2021 : Kolkata Knight Riders जीत के साथ टॉप चार में पहुंची, अय्यर और त्रिपाठी ने Mumbai Indians को बुरी हराया

0
293
kolkata knight riders
kolkata knight riders

IPL 2021 का 34वां मुकाबला में Kolkata Knight Riders ने Mumbai Indians को 7 विकेटों से हराकर टॉप चार में जगह बना ली है। कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले को 15.1 ओवर में ही जीत लिया। इस जीत से कोलकाता अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं मुम्बई इंडियंस अंकतालिका में फिसल कर छठे स्थान पर पहुँच गयी है।

टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया और मुंबई इंडियंस को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा के वापसी के साथ मुंबई इंडियंस ने अच्छी शुरुआत की। रोहित और डी-कॉक ने पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की। आउट होने से पहले रोहित ने केकेआर के खिलाफ अपने 1000 रन भी पूरे किए और ऐसा कारनामा करने वाले वे पहले बल्लेबाज बने। उसके बाद मुंबई इंडियंस ने नियमित अंतराल पर अपना विकेट गंवाया, हालांकि दूसरे छोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने अपना अर्धशतक पूरा किया और आउट होने से पहले 38 गेंद में 55 रन बनाए। अंतिम के ओवरों में स्टार ऑलराउंडर कीरॉन पोलार्ड और क्रुनाल पांड्या के तेज-तर्रार पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट खोकर 155 रन बनाए और केकेआर को 156 रनों का लक्ष्य दिया।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहें 4 apps

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के बल्लेबाजों ने से आक्रामक तेवर अपनाए। कोलकाता के बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत करते हुए महज 2 ओवर में 30 रन बना लिए थे। पॉवरप्ले खत्म होने के बाद स्कोर 63/1 था। शुभमन गिल (13) तीसरे ओवर में 40 के स्कोर पर आउट हुए और उन्हें बुमराह ने चलता किया, लेकिन उसके बाद वेंकटेश अय्यर ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई। दोनों ने 10वें ओवर में ही टीम को 100 के पार पहुंचाया।

वेंकटेश अय्यर ने 25 गेंदों में पहला आईपीएल अर्धशतक लगाया, वहीं राहुल त्रिपाठी ने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 12वें ओवर में 128 के स्कोर पर बुमराह ने वेंकटेश अय्यर (30 गेंद 53) को आउट किया। 15वें ओवर में 147 के स्कोर पर बुमराह ने इयोन मॉर्गन (7) को आउट करके तीसरी सफलता हासिल की लेकिन राहुल त्रिपाठी ने 42 गेंदों में 74 रनों की धुआंधार पारी खेली और नितीश राणा (5*) के साथ मिलकर टीम को 35 गेंद शेष रहते जबरदस्त जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

IPL 2021: Punjab Kings के हार के बाद भी सलामी बल्लेबाजों ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here