साड़ी में महिला को एंट्री ना देने वाले Restaurant पर भड़कीं Richa Chadha

0
239
Richa-Chadha
Richa Chadha

हाल ही में दिल्ली (Delhi) के एक रेस्टोरेंट (Resturant) के वायरल वीडियो(Viral video) की वजह से सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। दरअसल, साउथ दिल्ली के फेमस रेस्टोरेंट Aquila में एक महिला को सिर्फ इसलिए एंट्री करने से रोक दिया गया था। क्योंकि उन्होने साड़ी(Restaurant refused to allow entry in Saree) पहनी हुई थी।

महिला ने अपने साथ हुई इस शर्मनाक घटना का वीडियो बनाया और अपने सोशल मीडिया पर अकाउंट पर पोस्ट कर दिया। जिसके बाद वह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया। देश दिल्ली में हुई इस शर्मनाक घटना पर अब एक्ट्रेस ऋचा चड्ढ़ा(Richa Chadha reacted on incident) का गुस्सा फूटा है।
ऋचा चड्ढ़ा ने अनिता चौधरी नाम की उस महिला के वीडियो को रीट्वीट करते हुए रेस्टोरेंट की इस बेहूदा पॉलिसी की आलोचना की है, और महिला को एंट्री ना दिए जाने पर जमकर लताड़ भी लगाई है।

ऋचा ने अपने ट्वीट में लिखा है “हमारे पारंपरिक कपड़ों की निंदा करना, हमारी अपनी भाषाओं को नीचा दिखाना पोस्ट कोलोनिजेशन ट्रॉमा का सबूत है। यह फासीवाद को बढ़ावा देता है,  जो इस ट्रॉमा का फायदा उठाता है। साड़ी स्मार्ट है, आपकी पॉलिसी नहीं!”

दरअसल ये पूरा मामला अनिता चौधरी नाम की एक मीडिया पर्सन से जुड़ा हुआ है। जो अपनी बेटी के जन्मदिन पर Aquila रेस्टोरेंट में पार्टी के लिए गए थीं। अनिता के मुताबिक, रेस्टोरेंट में उन्हें इसलिए एंट्री करने की परमिशन नहीं दी गई थी, क्योंकि उन्होने साड़ी पहनी हुई थी। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है, अनिता चौधरी के बेटी रेस्टोरेंट स्टाफ से सवाल कर रही हैं, कि दिखाई कहां लिखा हैं कि साड़ी में अनुमति नहीं हैं। इस पर एक महिला कर्मचारी ने जवाब दिया, “मैम हम सिर्फ स्मार्ट कैजुअल्स वालों को ही की एंट्री देते हैं रेस्टोरेंट की इस अजीबो-गरीब पॉलिसी पर सोशल मीडिया यूज़र्स का भी गुस्सा फूटा है।

यह भी पढ़ें: Manoj Muntashir ने कहा, ‘तेरी मिट्टी’ किसी गाने की कॅापी है तो मैं हमेशा के लिए लिखना छोड़ दूंगा

फेमस गीतकार Manoj Muntashir पर कविता चुराने का आरोप, ट्रोलर्स ने उठाया सवाल