Manoj Muntashir ने कहा, ‘तेरी मिट्टी’ किसी गाने की कॅापी है तो मैं हमेशा के लिए लिखना छोड़ दूंगा

0
454
Manoj Muntashir
फेमस गीतकार मनोज मुंतशिर पर कविता चुराने का आरोप

बॉलीवुड के फेमस गीतकार मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) पर ‘मुझे कॉल करना’ वाली कविता को चुराने का आरोप लगा है। इस पर लेखक मनोज मंतशिर ने जवाब दिया है। उन्होंने उन सभी आरोपों का खंडन किया है। जिसमें उन्होंने ‘केसरी’ के ‘तेरी मिट्टी’ के गाने को एक पाकिस्तानी गाने से कॉपी करने का आरोप लगाया था।

सोशल मीडिया में सिर्फ यही बातें चल रही है कि उनका लोकप्रिय, देशभक्ति गीत ‘तेरी मिट्टी’ 2005 के पाकिस्‍तान के एक गाने से कॉपी किया गया था। टाइम्स ऑफ इंडिया से एक्सक्लूसिव बात करते हुए मुंतशिर ने कहा, “ये आरोप लगाने वालों को कृपया उस वीडियो की जांच करनी चाहिए जो हमारी फिल्म ‘केसरी’ की रिलीज के कई महीनों बाद अपलोड किया गया है। और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गायक पाकिस्तानी नहीं बल्कि हमारे अपने भारतीय लोक गायक गीता रबारी की है। आप उसे कॉल करके भी देख सकते हैं।”

मुंतशिर ने कहा कि वह रबारी को व्यक्तिगत रूप से जानते हैं। और वह हमेशा उनकी रचनाओं के प्रति सम्मान बनाए रखती हैं। उन्होंने कहा,“गीता जी ने हमेशा मेरे काम की सराहना की है। और आप उनसे पूछ भी सकते हैं।”

Robert J Levery की बुक में छपी थी कविता

लोगों ने ट्विटर पर लिखा है कि, मनोज ने रॉबर्ट जे लेवरी की 2007 में छपी बुक Love lost: Love found की ‘काल मी’ नामक कविता का हिंदी अनुवाद कर उसे अपनी कविता के में छपवाया है। इससे पहले उन्होंने मुगल बादशाहों की तुलना ‘डकैतों’ (Comparison of Mughal emperors with ‘dacoits’) से करने वाला एक वीडियो जारी किया था, जिसको लेकर वे विवादों में आ गए थे। 

यह भी पढ़ें: फेमस गीतकार Manoj Muntashir पर कविता चुराने का आरोप, ट्रोलर्स ने उठाया सवाल

Hollywood Actress Nicole Richie के बालों में बर्थडे केक काटते समय लगी आग, Viral हुआ Video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here