फेमस गीतकार Manoj Muntashir पर कविता चुराने का आरोप, ट्रोलर्स ने उठाया सवाल

0
491
Manoj Muntashir
फेमस गीतकार मनोज मुंतशिर पर कविता चुराने का आरोप

बॉलीवुड के फेमस गीतकार मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) पर ‘मुझे कॉल करना’ वाली कविता को चुराने का आरोप लगा है। साल 2018 में छपी मनोज की किताब ‘मेरी फितरत है मस्ताना’ में यह कविता छपी थी। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर यह आरोप लगाया है कि उन्होनें कविता चुराई है। 

Robert J Levery की बुक में छपी थी कविता

लोगों ने ट्विटर पर लिखा है कि, मनोज ने रॉबर्ट जे लेवरी की 2007 में छपी बुक Love lost: Love found की ‘काल मी’ नामक कविता का हिंदी अनुवाद कर उसे अपनी कविता के में छपवाया है। इससे पहले उन्होंने मुगल बादशाहों की तुलना ‘डकैतों’ (Comparison of Mughal emperors with ‘dacoits’) से करने वाला एक वीडियो जारी किया था, जिसको लेकर वे विवादों में आ गए थे। यूजर्स मनोज मुंतशिर की आलोचना कर रहे हैं। और सवाल उठ रहे हैं कि क्यों मनोज मुंतशिर मामला सामने आने के बाद कोई सफाई नहीं दे रहे हैं।

बीती रात उन्होंने एक ट्वीट जरूर किया। जिसमें उन्होंने इस विवाद को लेकर सफाई दी। अपने ट्वीट में मनोज मुंतशिर ने लिखा- 200 पन्नों की किताब और 400 फिल्मी और गैर फिल्मी गाने मिलाकर सिर्फ 4 लाइनें ढूंढ पाए? इतना आलस? और लाइनें ढूंढो, मेरी भी और बाकी राइटर्स की भी फिर एक साथ फ़ुरसत से जवाब दूंगा. शुभ रात्रि! 

मनोज मुंतशिर की किताब ‘मेरी फितरत है मस्ताना’ का प्रकाशन वाणी प्रकाशन ने किया था। विवाद को बढ़ता देख वाणी प्रकाशन की तरफ से अदिति माहेश्वरी ने बयान देते हुए कहा कि, हम इस मामले में लेखक के ऑफिशिल बयान का इंतजार करेंगे।

यह भी पढ़ें: Sapna Choudhary के डांस वीडियो ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, फैंस बोले वाह क्या बात….

Met Gala Event: Kim Kardashian का लुक बना चर्चा का विषय, Rihanna पर फिर फिदा हुए लोग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here