IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

0
364
kartik tyagi

IPL 2021 के 32वें मैच में शानदार मुकाबला देखना को मिला। हाई वोल्टेज ड्रामा वाले मैच में अंतिम ओवर Rajasthan Royal के Kartik Tyagi ने मैच का पूरा पासा ही पलट दिया। अंतिम ओवर में Punjab Kings को जीत के लिए मात्र 4 रनों की जरूरत थी, लेकिन कार्तिक त्यागी ने पंजाब के मंसूबे पर पानी फेर दिया और मुकाबले को 2 रनों से जीत लिया। कार्तिक ने पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ IPL में डेब्यू किया था। कार्तिक ने यहां तक पहुंचने में बहुत संघर्ष किया है। कार्तिक त्यागी को आसपास के लोग हापुड़ का ब्रेट ली कहकर भी बुलाते है। कार्तिक का रनअप ब्रेट ली जैसा है। जिसके कारण लोग उसे हापुड़ का ब्रेट ली कहकर बुलाते है।

आइए जानते हैं उनकी कहानी

वेबसाइट ESPN क्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्यू में कार्तिक ने अपने पूरे करियर और संघर्ष के बारे में बात की। उत्तर प्रदेश के हापुड़ के एक छोटे से गांव धनौरा में जन्मे कार्तिक त्यागी एक आम किसान परिवार से ताल्लकु रखते हैं। बचपन में खेती में पिता की मदद करते थे। पिता के साथ अनाज की बोरियों को ट्रैक्टर और बस पर रखते थे।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहें 4 apps

कार्तिक त्यागी को अंडर-19 वर्ल्ड कप ने बनाया स्टार

कार्तिक ने महज 16 साल की उम्र में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया। उसके बाद कार्तिक ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में जगह बनाई। इस टूर्नामेंट में त्यागी ने 11 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में उन्होंने 24 रन देकर चार विकेट लिए थे। साल 2019 के ऑक्शन में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 20 लाख के बेस प्राइस के इस खिलाड़ी को 1.30 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम का हिस्‍सा बनाया।

स्टोक्स, ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

पिछले सीजन में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कार्तिक की तारीफ कहते हुए उन्हें भविष्य का ब्रेट ली बताया था। उन्होंने सोशल मीडिया में अपने पोस्ट में कहा था कि कार्तिक का रनअप ब्रेट ली जैसा है और वह गेंदबाजी ईशांत शर्मा की तरह करते हैं। ब्रेट ली ने भी उनकी तारीफ की करते हुए कहा था कि उनका एक्शन मेरे जैसा है।

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 : हैदराबाद के तेज गेंदबाज T Natarajan कोरोना पॉजिटिव, विजय शंकर सहित 6 कोचिंग स्टाफ आइसोलेशन में भेजे गए

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here