Cricket News Updates : IPL में दो नई टीमें शामिल, पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
236
ipl
ipl

IPL के इतिहास में आज बड़ा दिन है। आज आईपीएल को दो नई टीमें मिल गयी हैं। दुबई में आईपीएल की दो नई टीमों के लिए बिड सबमिट कर दी गई है। अब दो नई टीमों का भी एलान भी हो गया है। दुनिया भर के बिजनेस ग्रुप में से RP-Sanjiv Goenka Group और CVC Capital Partners को मालिकाना हक मिला है। RP-Sanjiv Goenka Group ने Lucknow की टीम लेने के लिए 7090 करोड़ खर्च किए। वहीं CVC Capital Partners ने Ahmedabad की टीम के लिए 5166 करोड़ खर्च किए। पढ़ें विस्तार से….

T20 World Cup 2021 में India पर जीत के बाद जश्न मनाना Pakistan की अवाम को पड़ा भारी

pakistan celebration

T20 World Cup 2021 में Pakistan ने India को 10 विकेटों से करारी शिकस्त दी है। यह जीत पाकिस्तान के लिए ऐतिहासिक जीत रहा। इस जीत के बाद पाकिस्तान मे ऐसा जश्न मनाया गया कि पाकिस्तान के अवाम पर ही वो जश्न भारी पड़ गया। इस्लामाबाद, कराची, रावलपिंडी जैसे बड़े शहरों में भीड़ सड़कों पर उतर आई। इसी बीच भीड़ ने हवाई फायरिंग की। कराची में फायरिंग से 12 लोग घायल हो गए है। पुलिस के अनुसार गोली लगने से एक सब इंस्पेक्टर जख्मी हो गए है। पढ़ें विस्तार से….

T20 World Cup : Afghanistan का सामना Scotland से

AFG VS SCO
AFG VS SCO

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का पांचवां मुकाबला Afghanistan और Scotland के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला शारजाह में खेला जाएगा। अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच अभी तक 6 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले गए हैं, जिसमें अफगानिस्तान ने सभी 6 मैच जीते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हुआ है। आज दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार भिड़ेगी। दोनों टीमें जीत के साथ शुरूआत करने की कोशिश करेगी। पढ़ें विस्तार से….

Ashes के लिए England Cricket Team में Ben Stokes की वापसी

Ben Stokes
Ben Stokes

Ashes सीरीज के लिए England Cricket Team का ऐलान हो चुका है। इंग्लैंड ने पहले 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। अब इस टीम में Ben Stokes को भी शामिल किया गया है। यह सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होगी और 18 जनवरी तक खेली जाएगी। जब कुछ दिन पहले टीम की घोषणा हुई थी तब बेन स्टोक्स चोट से रिकवर नहीं कर पाया था इसलिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया, पर अब उन्हें टीम में शामिल किया गया है। टीम की कमान जो रुट ही सँभालेंगे। वहीं दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की भी जोड़ी देखने को मिलेगी। पढ़ें विस्तार से….

MS Dhoni ने 5 साल पहले कहा था ‘हम कभी तो हारेंगे’

MS Dhoni

T20 World Cup 2021 में Pakistan ने India को 10 विकेटों से करारी शिकस्त दी है। यह जीत पाकिस्तान के लिए ऐतिहासिक जीत रहा। 1992 से लेकर 2019 तक हुए वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप में Team India का दबदबा हमेशा Pakistan Cricket Team पर बना रहा। कल खेले गए मुकाबले में भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप के मुकाबले में 29 साल बाद पाकिस्तान टीम ने जीत हासिल की है। इस समय मेंटर के रूप में कार्यरत MS Dhoni ने 5 साल पहले ही यह साफ कर दिया था कि यह रिकॉर्ड कभी न कभी तो जरूर टूटेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2016 में टीम इंडिया की पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद धोनी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही थी। पढ़ें विस्तार से….

क्या रही हार की मुख्य कारण, कहां चुकी कोहली की टीम

T20 World Cup 2021 में Pakistan ने India को 10 विकेटों से करारी शिकस्त दी है। यह जीत पाकिस्तान के लिए ऐतिहासिक जीत रहा। वर्ल्ड में पहली बार जीतना वो भी इतने बड़े अंतर से ये तो पाकिस्तान टीम ने भी नहीं सोचा होगा। दशकों से जो रिकॉर्ड बना हुआ था आखिरकार वो टूट ही गया। भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप के मुकाबले में 29 साल बाद पाकिस्तान टीम ने जीत हासिल की है। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here