ICC Women’s World Cup 2022 में Alyssa Healy ने किया धांसू प्रदर्शन, वर्ल्ड कप में 500 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली महिला बनी, जीत के बाद पति के साथ आई नजर

0
289
HEALY STARC

ICC Women’s World Cup 2022 के फाइनल मुकाबले में Alyssa Healy की शानदार पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को फाइनल मुकाबले में 71 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। एलिसा हीली के धांसू पारी के सहारे ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 356 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की नैट साइवर ने नाबाद 148 रनों की पारी के बावजूद पूरी टीम 285 रन ही बना पाई।

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम रही अजेय

AUSTRALIA WOMENS

एलिसा हीली को शानदार बल्लेबाजी करने का ईनाम भी मिला। उन्हें न्यूजीलैंड में खेले गए आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में प्रतिष्ठित प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया। विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली ने इस टूर्नामेंट में किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में अधिक रन बनाए। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में अपने शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को रिकॉर्ड सातवां विश्व कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

ICC Women's World Cup 2022

एलिसा हीली ने वर्ल्ड कप की 9 पारियों में 509 रन बनाए, जिसमें उनके दो अर्धशतक और दो शानदार शतक हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उन्होंने 170 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया। 32 वर्षीय खिलाड़ी का औसत 56.55 का रहा। बतौर विकेटकीपर स्टंप्स के पीछे आठ शिकार किए है। उन्होंने चार कैच और चार स्टंपिंग की।

Alyssa Healy ने अपने नाम किए कई रिकॉर्ड

एलिसा अपनी इस पारी की बदौलत आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में सर्वाेच्च व्यक्तिगत स्कोर के मामले में अब हमवतन एडम गिलक्रिस्ट और रिकी पोंटिंग के अलावा वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

alyssa healy e1648970760431

आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड इससे पहले, एडम गिलक्रिस्ट के नाम था, जिन्होंने 2007 आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 149 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा रिकी पोंटिंग ने 2003 आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के नाबाद 140 और रिचर्ड्स ने 1979 आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 138 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

संबंधित खबरें

ICC Women’s World Cup 2022 के फाइनल में Alyssa Healy ने अपने नाम किए कई रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली खिलाड़ी बनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here