Bangladesh के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक जड़ते ही दिनेश चंडीमल दिग्गजों की क्लब में हुए शामिल, सर डॉन ब्रैडमैन, ग्रेग चैपल और इयान बॉथम के खास लिस्ट में मिली जगह

Bangladesh और Sri Lanka के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन श्रीलंका के सीनियर बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने मिलकर श्रीलंका को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है।

0
152

Bangladesh और Sri Lanka के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन श्रीलंका के सीनियर बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने मिलकर श्रीलंका को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है। चंडीमल ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 124 रन बनाकर आउट हो गए। इस शतक के साथ चंडीमल ने एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में बिना 90s के स्कोर पर आउट हुए सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में चंडीमल 9वें पायदान पर आ गए हैं। इस शतक के साथ उन्होंने अपना 12वां टेस्ट शतक पूरा किया।

Bangladesh के खिलाफ चंडीमल ने जड़ा शतक

chandimal 1

चंडीमल ने बिना 90s पर आउट हुए 12वां शतक बनाया। इस लिस्ट में 29 शतक के साथ सर डॉन ब्रैडमैन पहले पायदान पर हैं, उनके बाद 24 शतक के साथ ग्रेग चैपल का नाम आता है। वहीं तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन हैं, जो 18 ऐसे शतक लगा चुके हैं। 14 शतकों के साथ इयान बॉथम चौथे नंबर पर हैं।

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर कार्ल हूपर 13 शतकों के साथ पांचवे पायदान पर हैं। इसके बाद भारत के पूर्व खिलाड़ी पॉली उमरीगर, पाकिस्तान के एजाज अहमद और असद शफीक के साथ श्रीलंका के चंडीमल का नाम आता है। इन सभी ने 12-12 शतक लगाए हैं, बिना 90s में आउट हुए।

Bangladesh

वहीं अगर मैच की बात करें तो, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 365 रन बनाए। जिसमें मुशफिकुर रहीम ने शानदार पारी खेलते हुए नाबाद 175 रन बनाए। वहीं लिटन दास ने भी 141 रनों की पारी खेली। जवाब में पहली पारी में श्रीलंका ने सभी विकेट खोकर 506 रन बनाई। जिसमें एंजलो मैथ्यूज ने नाबाद 145 रन बनाए। वहीं दिनेश चंडीमल ने 124 रनों की पारी खेली। पहली पारी के आधार पर श्रीलंका के बांग्लादेश के खिलाफ 141 रनों की बढ़त बना ली है।

संबंधित खबरें

Bangladesh के दो बल्लेबाजों ने बचाई दूसरे टेस्ट में टीम की लाज, श्रीलंका के खिलाफ पूरी टीम 365 रनों पर सिमटी; 6 बल्लेबाज खोल भी नहीं सके खाता

BAN vs SL: सीने में दर्द उठने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी कुशल मेंडिस को ले जाया गया अस्पताल, मीरपुर में दूसरे टेस्ट के दौरान उठा तेज दर्द

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here