जातीय जनगणना को लेकर Shivanand Tiwari ने BJP पर साधा निशाना, कहा- सीएम नीतीश का मकसद पूरा

Bihar Politics: शिवानंद तिवारी ने आगे लिखा, " ऐसा नहीं है कि भाजपा का हृदय परिवर्तन हो गया है इसलिए वह जातिय जनगणना के लिए तैयार हो गई है। दरअसल, भाजपा के सामने 2024 का लोकसभा चुनाव है। उसके लिए अभी से उसकी गोलबंदी शुरू हो चुकी है।

0
167
Shivanand Tiwari
Shivanand Tiwari

Shivanand Tiwari: सुशील कुमार मोदी पर जोरदार हमला बोलने के एक दिन बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी ने गुरुवार को BJP और सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है। राजद नेता तिवारी ने फेसबुक पर एक लंबा-चौड़ा पोस्‍ट शेयर किया है। जातीय जनगणना को लेकर होने वाली सर्वदलीय बैठक में भाजपा के शामिल होने के निर्णय के बाद उन्होंने फेसबुक पर लिखा, “बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने अपना मकसद पूरा कर लिया है। इसी का नतीजा है कि भाजपा जो कभी कहती थी कि देश में अमीर और गरीब दो ही जातियां हैं, अब नीतीश जी के साथ जातियों की गिनती कराएगी। यही तो नीतीश चाहते थे।”

Shivanand Tiwari
Shivanand Tiwari

Shivanand Tiwari- नीतीश कुमार ने चतुराई से उठाया फायदा

शिवानंद तिवारी ने आगे लिखा, ” ऐसा नहीं है कि भाजपा का हृदय परिवर्तन हो गया है इसलिए वह जातिय जनगणना के लिए तैयार हो गई है। दरअसल, भाजपा के सामने 2024 का लोकसभा चुनाव है। उसके लिए अभी से उसकी गोलबंदी शुरू हो चुकी है। नीतीश कुमार ने बहुत चतुराई से इसका लाभ उठाया है। तिवारी ने फेसबुक पर लिखा, “इफ़्तार पार्टी ने अनुकूल मौक़ा दे दिया। संदेश चला गया है कि ग़लतफ़हमी में मत रहिए, मेरे पास बना बनाया विकल्प है।

नई सरकार की उम्मीद में बैठे लोग हुए निराश: Shivanand Tiwari

राजद नेता ने आगे लिखा, “2015 के विधानसभा चुनाव में भाजपा नीतीश और लालू के संयुक्त ताक़त का परिणाम देख ही चुकी है। अब आलाकमान का निर्देश आया और सर्वदलीय बैठक में शामिल होने का फ़ैसला हो गया। भाजपा ने एक कदम आगे और दो कदम पिछे नहीं बल्कि दो कदम आगे और एक कदम पिछे की रणनीति के तहत सर्वदलीय बैठक में शामिल होने का फ़ैसला किया है। नई सरकार गठन पर बात करते हुए उन्होंने लिखा कि जातीय जनगणना के सवाल पर पिछले कुछ दिनों से चल रहे नाटक को देख कर जो लोग नई सरकार बनने की उम्मीद लगाए बैठे थे वे ज़रूर निराश हुए होंगे।

Shivanand Tiwari (Pic : ANI)
Shivanand Tiwari

Shivanand Tiwari बोले- सुशील मोदी की राजनीति अभी तक बालिग नहीं हुई है

बता दें कि इससे पहले बुधवार को राजद नेता शिवानंद तिवारी ने सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि सुशील मोदी की राजनीति अभी तक बालिग नहीं हुई है। शायद इसलिए इनकी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार की राजनीति से उनको अलग किया था। जब दिल्ली गए तो उनके भक्तों को उम्मीद थी कि बिहार में इतने लंबे समय तक वित्त विभाग को इन्होंने कुशलता से संभाला है। अब निर्मला सीतारमण की कुर्सी पर सुशील मोदी का बैठना तो पक्का ही है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here