Ashwin ने विल यंग का विकेट लेते ही हासिल की बड़ी उपलब्धि, अफरीदी को पछाड़ कर इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

0
411
ashwin
ashwin

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे कानपुर टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड का पक्ष मजबूत होते जा रहा है। इसी बीच Ravichandran Ashwin ने एक उपलब्धि अपने नाम किया। अश्विन ने विल यंग को आउट करके यह उपलब्धि अपने नाम किया। न्यूजीलैंड की टीम का विकेट लेने के लिए भारतीय टीम को लंबा इंतजार करना पड़ा। इस विकेट के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में आर अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वसीम अकरम (414) की बराबरी पर आ गए हैं।

अश्विन ने 67वें ओवर की पहली गेंद पर विल यंग (89) का विकेट लिया। यंग अश्विन की नीची गेंद पर भरत के पीछे जाकर खेलने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए केएस भरत के दस्तानों में पहुंची। टीम इंडिया ने अपील की, लेकिन अंपायर ने कीवी ओपनर को आउट नहीं दिया। इसके बाद विकेटकीपर केएस भरत के कहने पर रिव्यू लिया गया और अश्विन भी विकेट के लिए पूरे आश्वस्त नजर आए। रिप्ले में साफ नजर आया कि गेंद यंग के बल्ले का हल्का सा किनारा लेते हुए भरत के गलव्स में गई थी।

Virat Kohli ने 26/11 हमले पर जताया दुख, 13 साल पहले हुए मुंबई हमले पर दी प्रतिक्रिया

अफरीदी से आगे निकले अश्विन

रविचंद्रन अश्विन इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बन गए हैं। विल यंग का विकेट लेने के साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी (38 विकेट) को पीछे छोड़ा।

तीसरे दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने किया शानदार शुरुआत

तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। तीसरे दिन की शुरुआत कीवी टीम ने दूसरे दिन के अपने स्कोर 129/0 के आगे से की और अबतक 92 ओवर तक NZ 2 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना चुका है। न्यूजीलैंड फिलहाल भारत से 134 रन पीछे है। रॉस टेलर 9 और टॉम लाथम 87 के स्कोर पर नाबाद है।

Happy Birthday Suresh Raina: तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले बने थे पहले खिलाड़ी, द्रविड़ को मानते हैं अपना आदर्श

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here