मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे सत्येंद्र जैन को लेकर केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने AAP पर साधा निशाना; Kejriwal से पूछे कड़े सवाल

केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने पूछा कि केजरीवाल जी, क्या यह सत्य है कि सत्येंद्र जैन ने खुद इनकम डिस्क्लोजर 2016 के तहत घोषणा की थी कि वे 16.39 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग में लिप्त हैं?

0
234
Smriti Irani
Smriti Irani

Smriti Irani: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कड़े सवाल किए। उन्होंने केजरीवाल से पूछा कि क्या यह सच है कि जैन ने काले धन से 200 बीघा जमीन हासिल की थी? क्या यह सच है कि यह जमीन उन अनाधिकृत कॉलोनियों के पास थी, जिन्हें बाद में नियमित कर दिया गया था?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पूछा कि केजरीवाल जी, क्या यह सत्य है कि सत्येंद्र जैन ने खुद इनकम डिस्क्लोजर 2016 के तहत घोषणा की थी कि वे 16.39 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग में लिप्त हैं? इसके लिए माध्यम बने अंकुश जैन और वैभव जैन। स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि क्या यह सच है कि मुख्य आयकर आयुक्त ने इस बात को खारिज कर दिया कि 16.39 करोड़ रुपये के असली मालिक न तो अंकुश जैन थे और न ही वैभव जैन बल्कि सत्येंद्र जैन खुद इस काले धन के मालिक थे?

download 92
Smriti Irani

सत्येंद्र जैन देशभक्त हैं: CM Arvind Kejriwal

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि सत्येंद्र जैन देशभक्त हैं। देश को उन पर गर्व होना चाहिए, उन्होंने दिल्ली को मोहल्ला क्लीनिक दिया। इसे देखने के लिए दुनिया भर से लोग आए हैं। उन्हें पद्म विभूषण दिया जाना चाहिए। सभी को उनसे पूछताछ करने दें, सीबीआई उन्हें पहले ही बरी कर चुकी है, ईडी भी करेगी।

download 93
CM Arvind Kejriwal

9 जून तक ईडी की हिरासत में रहेंगे Satyendra Jain

बता दें कि दिल्ली के एक अदालत ने मंगलवार को जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में 9 जून तक के लिए भेज दिया था। दरअसल, ईडी ने अदालत से कहा था कि कथित बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की जरूरत है। ईडी ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेता को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था।

विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने ईडी की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता द्वारा जैन से 14 दिनों के लिए हिरासत में पूछताछ की मांग के बाद रिमांड आदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि एजेंसी यह पता लगाने की कोशिश कर रही थी कि क्या आरोपी किसी और के पैसे को लूट रहा था और क्या अन्य संभावित लाभार्थी थे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here