लालू यादव के बाद Tejashwi Yadav ही होंगे RJD के सर्वेसर्वा, पार्टी के लिए तय करेंगे National Agenda

पटना में राबड़ी देवी के आवास पर मंगलवार को हुई बैठक में Tejashwi Yadav की ताजपोशी का फैसला लिया गया है।

0
176
Tejashwi Yadav
Tejashwi Yadav

Tejashwi Yadav: RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने आज एक अहम फैसला लिया है। दरअसल, लालू प्रसाद यादव ने सर्व सम्मति से अब पार्टी से जुड़े सभी अहम फैसले लेने का अधिकार अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव को दे दिया है। बीते मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर राजद विधानमंडल की बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया। इस बात की जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी ने दी।

Tejashwi Yadav

RJD के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव ने दिया था Tejashwi Yadav का प्रस्ताव

मंगलवार को बुलाई गई इस बैठक में आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव और विधायक आलोक मेहता (Alok Mehta) ने Tejashwi Yadav से जुड़ा एक प्रस्ताव पेश किया था। इस प्रस्ताव में तेजस्वी यादव को सभी फैसले लेने का अधिकार दिए जाने की बात कही गई थी, इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है।

मंगलवार को आयोजित की गई इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इसमें बेरोजगारी, महंगाई और जातीय- जनगणना जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। इसमें सबसे ज्यादा जोर जातीय जनगणना वाले मुद्दे को दिया गया। आपको बता दें, इस जातीय जनगणना के मुद्दे को लेकर आज नीतीश कुमार की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई है, जिसमें राजद की तरफ से Tejashwi Yadav शामिल होंगे। पार्टी की तरफ से तेजस्वी यादव को सभी फैसले लेने के लिए अधिकृत कर दिया गया है।

राबड़ी देवी के आवास पर हुई बैठक में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, विधायक तेज प्रताप यादव, पार्टी के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी, पार्टी नेता देवेंद्र यादव और रोशन पटेल यादव, पूर्व आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और Tejashwi Yadav मौजूद रहे।

Supreme Court

आपको बता दें, लालू प्रसाद यादव हाल ही में जेल से रिहा हुए हैं। उम्र के इस पड़ाव में आने के कारण अब उनकी तबीयत भी ठीक नहीं रहती हैं। जिसके कारण उनके परिवार में उत्तराधिकारी को लेकर तनातनी बनी रहती है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप कई बार पार्टी के स्थानीय नेतृत्व पर सवाल उठाते देखे गए हैं, शायद इसीलिए लालू पार्टी की कमान तेजस्वी के हाथ में देते नजर आ रहे हैं।

संबंधित खबरें:

CM Yogi ने रखी गर्भगृह की आधारशिला, Ram Mandir को बताया लोगों की आस्था का प्रतीक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here