CM Yogi ने रखी गर्भगृह की आधारशिला, Ram Mandir को बताया लोगों की आस्था का प्रतीक

CM Yogi ने कहा कि भक्तों की 500 साल पुरानी 'तड़प' (बेचैनी) खत्म होने वाली है और हम अयोध्या में मंदिर बनाएंगे। इससे पहले, मौर्य ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा हो गया है और दूसरा चरण गर्भगृह की आधारशिला रखने के बाद शुरू होगा।

0
214
CM Yogi ने रखी गर्भगृह की आधारशिला
CM Yogi ने रखी Ram Mandir गर्भगृह की आधारशिला

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को राम मंदिर के गर्भगृह का ‘शिला पूजन’ किया और कहा कि मंदिर ‘लोगों की आस्था का प्रतीक’ होगा। योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व अन्य की मौजूदगी में मंत्रोच्चार के बीच राम मंदिर के गर्भगृह की आधारशिला रखी। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह मंदिर लोगों की आस्था का प्रतीक होगा। यह एक ‘राष्ट्र मंदिर’ होगा और इसका काम पूरी गति से आगे बढ़ेगा।

download 89
CM Yogi

भक्तों की 500 साल पुरानी बेचैनी खत्म होने वाली है: CM Yogi

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भक्तों की 500 साल पुरानी ‘तड़प’ (बेचैनी) खत्म होने वाली है और हम अयोध्या में मंदिर बनाएंगे। इससे पहले, मौर्य ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा हो गया है और दूसरा चरण गर्भगृह की आधारशिला रखने के बाद शुरू होगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण शुरू किया गया था। पहले चरण के पूरा होने के बाद, मंदिर निर्माण का दूसरा चरण मुख्यमंत्री द्वारा शिलान्यास के साथ शुरू होगा।

abek29vktkbi11nn 1654048055
CM Yogi Adityanath Lays Foundation of Ram Mandir

Ram Mandir गर्भगृह के निर्माण से पहले अनुष्ठान का आयोजन

बता दें कि राम जन्म भूमि मन्दिर के गर्भगृह के निर्माण शुरु होने से पहले अयोध्या में कई वैदिक पंडितों द्वारा सर्वदेव अनुष्ठान का आयोजन किया गया था। यह अनुष्ठान 5 दिनों के लिए आयोजित किया गया था। अनुष्ठान के कार्यक्रम में कई ब्राह्मण उपस्थित हुए। उन्होंने विधि-विधान के साथ पूजा- अर्चना की। ये अनुष्ठान विशेष रूप से मंदिर के निर्माण से पहले समस्त देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के लिए किया जा रहा था। दरअसल, हिन्दू धर्म में मान्यता है कि किसी भी शुभ काम को करने से पहले सभी 33 करोड़ देवी- देवताओं का आवाहन करने से काम बिना रुकावट सफल होता है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here