Russia Ukraine War: Ukraine में फंसी बेटी की “मां” का छलका दर्द, रोते हुए बोली- CM Helpline पर किया था फोन, जवाब आया ये बाहर का मामला है

0
363
Russia Ukraine war
Russia Ukraine war

Russia Ukraine War: यूक्रेन पर संभावित रूसी आक्रमण को लेकर वहां तनाव की स्थिति बनी हुई है, जिसके कारण अब यूक्रेन में फंसे भारतीय लोगों की चिंता भी लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक भारत से यूक्रेन में पढ़ने गए कई छात्र अभी तक यूक्रेन में ही है। और एएफपी से मिली जानकारी के मुताबिक कीव (Kyiv Capital of Ukraine) में जोरदार धमाकों की आवाज ने वहां रह रहे लोगों की चिंता बढ़ा दी है। वहीं भारत के मध्यप्रदेश की रहने वाली छात्रा सृष्टि शेरी विल्सन भी यूक्रेन में फंसी हुई है। सृष्टि यूक्रेन में MBBS की पढ़ाई कर रही है।

Russia Ukraine war
Russia Ukraine war

Russia Ukraine war: मदद के लिए प्रदेश सरकार से लगाई गुहार

सृष्टि की मां वैशाली ने मीडिया में बात करते हुए कहा कि मेरी बेटी दो हफ्ते से भारत आने के लिए प्रयास कर रही है। मैंने प्रदेश सरकार से भी सहायता की गुहार लगाई थी। सीएम हेल्प लाइन पर भी फोन किया था। लेकिन सामने से जवाब आया कि यह मध्य प्रदेश के बाहर का मामला है आप यूक्रेन के थाने में संपर्क करवाएं। सृष्टि की मां ने बताया कि सीएमओ या विदेश मंत्रालय से उन्हें कोई मदद नहीं मिली। मैंने विदेश मंत्रालय की साइट पर और सीएम हेल्पलाइन के नंबर पर भी फोन किया था।

Russia Ukraine war
Russia Ukraine war

PMO ने की सहायता

सृष्टि की मां वैशाली विल्सन ने बताया कि हमारे पास इतने पैसे नहीं है। मेरी बेटी को टिकट नहीं मिली और जो फ्लाइट उपलब्ध हैं उनकी टिकट बहुत मंहगी है। लेकिन फिर PMO को हमारी हालत के बारे में पता चला तो उन्होंने हस्तक्षेप किया है। विल्सन ने कहा कि मीडिया में खबरें आने के बाद मुझे पीएमओ से कॉल आया है। हालांकि मेरी बेटी की वापसी के लिए 27 फरवरी को फ्लाइट अरेंज करने की बात कही गई है। इसलिए अब मैं राहत महसूस कर रही हूं।

Russia Ukraine war
Russia Ukraine war

बेटी ने बताया यूक्रेन का हाल

सृष्टि की मां वैशाली विल्सन ने बताया की उनकी हर दिन अपनी बेटी से बात होती है, वह बहुत डरी हुई है। बेटी ने बताया कि देर रात यूक्रेन में इमरजेंसी लगा दी गई और भारत के स्टूडेंट्स के लिए जो एयर इंडिया की फ्लाइट आई थी, उसे भी कैंसिल करके वापस भेज दिया गया। बेटी ने बताया कि आज सुबह ही उनके घर से दूर धमाके की आवाज आई है। तब से लगातार बिल्डिंग में वाइब्रेशन फील हो रहा है। लेकिन ये धमाका उनकी बेटी के घर से दूर हुआ है। बेटी ने ये भी कहा कि वहां बहुत चिंता का माहौल है। रोड पर एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियों घूम रहीं हैं।

Russia Ukraine war
Russia Ukraine war

बता दें कि यूक्रेन पर संभावित रूसी आक्रमण को लेकर भारतीय दूतावास ने भारतीय छात्रों को विश्वविद्यालयों के ऑनलाइन कक्षाओं की पुष्टि की प्रतीक्षा करने के बजाए घर लौटने के लिए कहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here