Parliament Winter Session आज से शुरू, Priyanka Gandhi Vadra ने कहा- किसानों की शहादत को याद करने का दिन

0
211
Rahul Gandhi Defamation Case
Rahul Gandhi Defamation Case

संसद का शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) आज से शुरू हो गया है। 25 दिन तक चलने वाले इस सत्र में 36 विधेयकों को पारित कराया जा सकता है। 19 बैठकों में केंद्र सरकार 36 विधायी विधेयक और एक वित्त विधेयक पेश कर सकती है। इस सत्र के पहले दिन यानी कि आज कृषि कानून (Farm Law) को रद्द करने वाला विधेय पेश किया जाएगा। बता दें कि 29 नवंबर से शुरू हुआ सत्र पहले दिन ही 2 बजे तक के लिए स्थिगत हो गया है। विपक्षी दल कई मुद्दों पर बहस की मांग कर रहे हैं।

700 किसानों का निधन 

कानून वापसी को लेकर और MSP पर गांरटी के लिए कांग्रेस के सभी सांसद गांधी प्रतिमा के पास धरने पर बैठे हैं। इस बीच प्रियंका गांधी ने कहा कि किसानों की जीत की आवाज संसद में गूंजेगी। उन्होंने यह भी कहा कि आज किसानों की शहादत को याद करने का दिन है।

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा कि आज सड़कों पर हमारे अन्नदाताओं द्वारा किए संघर्ष की जीत की गूंज संसद में होगी। आज एक बार फिर किसान आंदोलन में शहीद हुए 700 किसानों की, लखीमपुर के किसानों की शहादत को याद करने का दिन है। आज जब संसद में बिल वापस होंगे, पूरा देश एक साथ ‘जय किसान’ बोलेगा और अन्नदाताओं को नमन करेगा।

वहीं राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा है कि आज संसद में किसानों के नाम सूरज उगाना है। उन्होंने लिखा , आज संसद में अन्नदाता के नाम का सूरज उगाना है

जाहिर है इस बार संसद में किसानों और पेगासस पर काफी हंगामा होने वाला है। शीतकालीन सत्र में किसानों का मुद्दा सबसे बड़ा है। वहीं लखनऊ के लखीमपुर खीरी में जो हुआ उस पर भी हंगामे के आसार हैं। बता दें कि पिछले साल कोरोना के कारण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं हुआ था। इस बार संसद का सत्र 29 से 23 दिसंबर तक कराने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें:

शीतकालीन सत्र के पहले दिन पेश किया जाएगा Farm Laws को निरस्त करने वाला विधेयक

शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा Cryptocurrency बिल 2021,पढ़ें 23 नवंबर की सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here