Home Tags Parliament Winter Session 2021

Tag: Parliament Winter Session 2021

16 नए बिल पेश करने की योजना बना रही है मोदी...

0
Parliament Winter Session 2022: मोदी सरकार ने 7 दिसंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के लिए लगभग सभी तैयारी पूरी कर ली है। सत्र में बहु-राज्य सहकारी समितियों में जवाबदेही बढ़ाने और चुनावी प्रक्रिया में सुधार करने वाले बिल समेत 16 नए बिल पेश करने की योजना बनाई गई है।

Rahul Gandhi बोले- Lakhimpur Kheri मामले में साजिश के तहत मंत्री...

0
Rahul Gandhi: संसद का शीतकालीन सत्र समाप्त होने जा रहा है। इसी के साथ लखीमपुर मामले पर सियासत भी गर्माती जा रही है।

Congress की संसद में महत्वपूर्ण संसदीय बैठक, Lakhmipur हिंसा और दूसरे...

0
Congress पार्टी ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान आज संसद भवन में लखमीपुर हिंसा और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आज सुबह 10.30 बजे सीपीपी कार्यालय में अपने लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।

TMC सांसद डोला सेन ने APN न्यूज से कहा- Rajya Sabha...

0
TMC सांसद डोला सेन (Dola sen) ने APN न्यूज से बात करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

निलंबन को लेकर Priyanka Chaturvedi ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना,...

0
संसद के पूरे शीतकालीन सत्र से निलंबित होने वाली शिवसेना सांसद Priyanka Chaturvedi ने APN News से बात करते हुए कहा कि सरकार जिस तरीके से मनमाने रवैये से सांसदों को निलंबित किया है और तमाम विपक्ष के एकजुट होने के बावजूद उनके निलंबन को वापस न लेने पर अड़ी है इससे लगता है कि इस देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। यदि हमारी मांगे न मानी गई तो हम देश की जनता के पास जाएंगे। हमने जनता की आवाज उठाई थी। हम जनता के लिए लड़े थे।

Parliament Winter Session 2021: Rahul Gandhi ने संसद में लाया कार्य...

0
Parliament Winter Session 2021: संसद के शीतकालीन सत्र में 12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा गरमाया हुआ है। मंगलवार को कई नेताओं ने भी सांसदों के समर्थन में सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। सदन की कार्यवाही के दौरान इस मुद्दे को लेकर बहुत हंगामा हुआ और इसी के चलते राज्यसभा के शुरू होने के कुछ ही समय बाद उसे 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। विपक्ष ने राज्यसभा में 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग की थी। तो चलिए आपको 5 बिंदु में बताते है कि संसद के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को अभी तक क्‍या-क्‍या हुआ।

Delhi में BJP संसदीय दल की बैठक खत्म, Parliament में हंगामे...

0
देश की राजधानी Delhi में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बैठक मंगलवार 7 दिसंबर को हुई। बीजेपी संसदीय दल की इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ सदस्यों ने भाग लिया।

Modi Government के पूर्व मंत्री ने ‘Socialist’ शब्द को ‘Equitable’ करने...

0
बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ युवा नेता Tejashwi Yadav ने केंद्र की Modi Government पर हमला करते हुए बड़ा आरोप लगाया है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने संसद में चोरी से संविधान के मूल ढांचे को बदलने का प्रयास किया है।

सांसदों के निलंबन पर Pralhad Joshi ने कहा मांगे माफी, Rahul...

0
संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) के दूसरे दिन सदन में भारी हंगामा हुआ। किसान आंदोलन के मुद्दे पर इतनी बहस हुई कि अनुशासनहीनता के आरोप में कांग्रेस, टीएमसी और शिवसेना के 12 सांसदों को पूरे सत्र के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है। 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र में 12 सांसदों को पूरे सत्र से बाहर रखा गया है। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अगर सासदों को सत्र में रहना है तो उन्हें माफी मांगनी होगी।

Parliament Winter Session आज से शुरू, Priyanka Gandhi Vadra ने कहा-...

0
संसद का शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) आज से शुरू हो गया है। 25 दिन तक चलने वाले इस सत्र में 36 विधेयकों को पारित कराया जा सकता है। 19 बैठकों में केंद्र सरकार 36 विधायी विधेयक और एक वित्त विधेयक पेश कर सकती है। इस सत्र के पहले दिन यानी कि आज कृषि कानून (Farm Law) को रद्द करने वाला विधेय पेश किया जाएगा। बता दें कि 29 नवंबर से शुरू हुआ सत्र पहले दिन ही 2 बजे तक के लिए स्थिगत हो गया है। विपक्षी दल कई मुद्दों पर बहस की मांग कर रहे हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!