Congress की संसद में महत्वपूर्ण संसदीय बैठक, Lakhmipur हिंसा और दूसरे अन्य दूसरे मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

0
243
Congress Party
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस।

Congress पार्टी ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान आज संसद भवन में लखमीपुर हिंसा और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आज सुबह 10.30 बजे सीपीपी कार्यालय में अपने लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।

इसकेअलावा खबर यह भी है कि कांग्रेस ने अपने राज्यसभा सासंदों को कल सदन में अनिवार्य उपस्थिति के लिए व्हिप भी जारी किया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस लखीमपुर हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर संसद में मोदी सरकार के घेर सकती है।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई किसानों के खिलाफ हुई हिंसा में जांच कर रही SIT ने पूरे मामले को सोची-समझी साजिश का हिस्सा बताया है। SIT के जांच अधिकारी ने आरोपियों के खिलाफ धाराएं बढ़ाने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। कोर्ट ने SIT की इस अर्जी को स्वीकार भी कर लिया है।

SIT की जांच के बाद आशीष मिश्रा के खिलाफ FIR में हत्या की कोशिश की धारा भी जोड़ी जाएंगी

इसके बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा और उसके साथियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर में हत्या की कोशिश की धाराएं भी जोड़ी जाएंगी।

rahul

उम्मीद की जा रही है कि इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस सदन में आक्रामक रवैया अपना सकती है और टेनी के इस्तीफे की मांग कर सकती है। कांग्रेस पार्टी किसान आंदोलन के समय से ही इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के हटाने के लिए मोदी सरकार से लगातार मांग कर रही है।

बढ़ती महंगाई पर सदन में कांग्रेस घेर सकती है मोदी सरकार को

इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी देश में बढ़ती महंगाई को लेकर भी मोदी सरकार को घेर सकती है। देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस में दामों में वृद्धि को कांग्रेस एक मजबूत मुद्दे के तौर पर सदन में उठाने की तैयारी कर रही है।

गौरतलब है कि यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर काग्रेस इस समय मोदी सरकार को लेकर विशेषतौर पर हमलावर है। पार्टी की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी इस समय यूपी का तुफानी दौरा कर रही हैं और लोगों को महंगाई-बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी और योगी सरकार को फेल बता रही हैं।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi की रैली को Mumbai में नहीं मिली इजाजत, अदालत पहुंची कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here