Home Tags Parliament winter session bills

Tag: parliament winter session bills

Parliament Winter Session 2022: राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा, कांग्रेस के...

0
Parliament Winter Session 2022: बुधवार को कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद, विपक्षी सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों के विरोध में लोकसभा और राज्यसभा दोनों से वॉकआउट किया है।

16 नए बिल पेश करने की योजना बना रही है मोदी...

0
Parliament Winter Session 2022: मोदी सरकार ने 7 दिसंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के लिए लगभग सभी तैयारी पूरी कर ली है। सत्र में बहु-राज्य सहकारी समितियों में जवाबदेही बढ़ाने और चुनावी प्रक्रिया में सुधार करने वाले बिल समेत 16 नए बिल पेश करने की योजना बनाई गई है।

Digital Sansad App के जरिये जान सकेंगे अपने सांसद का कामकाज...

0
Digital Sansad App: के जरिये जान सकेंगे अपने सांसद का कामकाज और संसद के दिनभर की कार्यवाही

Rahul Gandhi बोले- Lakhimpur Kheri मामले में साजिश के तहत मंत्री...

0
Rahul Gandhi: संसद का शीतकालीन सत्र समाप्त होने जा रहा है। इसी के साथ लखीमपुर मामले पर सियासत भी गर्माती जा रही है।

Congress की संसद में महत्वपूर्ण संसदीय बैठक, Lakhmipur हिंसा और दूसरे...

0
Congress पार्टी ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान आज संसद भवन में लखमीपुर हिंसा और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आज सुबह 10.30 बजे सीपीपी कार्यालय में अपने लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।

Parliament Winter Session 2021: Rahul Gandhi ने संसद में लाया कार्य...

0
Parliament Winter Session 2021: संसद के शीतकालीन सत्र में 12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा गरमाया हुआ है। मंगलवार को कई नेताओं ने भी सांसदों के समर्थन में सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। सदन की कार्यवाही के दौरान इस मुद्दे को लेकर बहुत हंगामा हुआ और इसी के चलते राज्यसभा के शुरू होने के कुछ ही समय बाद उसे 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। विपक्ष ने राज्यसभा में 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग की थी। तो चलिए आपको 5 बिंदु में बताते है कि संसद के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को अभी तक क्‍या-क्‍या हुआ।

Modi Government के पूर्व मंत्री ने ‘Socialist’ शब्द को ‘Equitable’ करने...

0
बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ युवा नेता Tejashwi Yadav ने केंद्र की Modi Government पर हमला करते हुए बड़ा आरोप लगाया है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने संसद में चोरी से संविधान के मूल ढांचे को बदलने का प्रयास किया है।

सांसदों के निलंबन पर Pralhad Joshi ने कहा मांगे माफी, Rahul...

0
संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) के दूसरे दिन सदन में भारी हंगामा हुआ। किसान आंदोलन के मुद्दे पर इतनी बहस हुई कि अनुशासनहीनता के आरोप में कांग्रेस, टीएमसी और शिवसेना के 12 सांसदों को पूरे सत्र के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है। 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र में 12 सांसदों को पूरे सत्र से बाहर रखा गया है। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अगर सासदों को सत्र में रहना है तो उन्हें माफी मांगनी होगी।

Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र कई लिहाज से है...

0
संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) में केंद्र सरकार कई बिल लाने की तैयारी में है। गौरतलब है कि यह सत्र सोमवार 29 नवंबर से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलने वाला है।

Parliament Winter Session आज से शुरू, Priyanka Gandhi Vadra ने कहा-...

0
संसद का शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) आज से शुरू हो गया है। 25 दिन तक चलने वाले इस सत्र में 36 विधेयकों को पारित कराया जा सकता है। 19 बैठकों में केंद्र सरकार 36 विधायी विधेयक और एक वित्त विधेयक पेश कर सकती है। इस सत्र के पहले दिन यानी कि आज कृषि कानून (Farm Law) को रद्द करने वाला विधेय पेश किया जाएगा। बता दें कि 29 नवंबर से शुरू हुआ सत्र पहले दिन ही 2 बजे तक के लिए स्थिगत हो गया है। विपक्षी दल कई मुद्दों पर बहस की मांग कर रहे हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!