Parliament Winter Session 2022: राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा, कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष ने किया वॉकआउट

दूसरी ओर तवांग फेसऑफ पर विरोध के बीच, बीजेपी ने बुधवार को संसद परिसर में अपने संसदीय दल की बैठक की। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे।

0
211
Parliament Winter Session 2022
Parliament Winter Session 2022

Parliament Winter Session 2022: बुधवार को कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद, विपक्षी सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों के विरोध में लोकसभा और राज्यसभा दोनों से वॉकआउट किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि लोकसभा में कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने चीन पर चर्चा से इनकार किए जाने के बाद वॉकआउट किया। इस बीच, सीमा पर चीनी आक्रमण पर चर्चा की उनकी मांग को अस्वीकार किए जाने के बाद, राज्यसभा में कांग्रेस के नेतृत्व में पूरे विपक्ष ने वॉकआउट किया। बता दें कि इससे पहले, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने तवांग गतिरोध और अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बैठक की।

Indian Parliament Winter Session
Parliament Winter Session 2022

Parliament Winter Session 2022: बीजेपी संसदीय दल की बैठक

दूसरी ओर तवांग फेसऑफ पर विरोध के बीच, बीजेपी ने बुधवार को संसद परिसर में अपने संसदीय दल की बैठक की। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे। बैठक में, प्रधानमंत्री मोदी को गुजरात विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत के लिए शाह, राजनाथ सिंह और नड्डा द्वारा माला और स्वागत किया गया।

इस बीच, केंद्र सरकार के विचार और पारित होने के लिए लोकसभा में संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (दूसरा संशोधन) विधेयक 2022 और एंटी-समुद्री डकैती विधेयक, 2019 को स्थानांतरित करने की संभावना है। राज्यसभा में केंद्र ने बुधवार को संविधान (अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति) आदेश (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2022 और नई दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता केंद्र (संशोधन) विधेयक 2022 को विचार और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here