Parliament Winter Session 2022: मीडिया से रूबरू हुए पीएम मोदी, नए सांसदों को तैयार करने के लिए सभी पार्टियों से मांगा सहयोग

0
173
Parliament Winter Session 2022: मीडिया से रूबरू हुए पीएम मोदी, बोले-
Parliament Winter Session 2022: मीडिया से रूबरू हुए पीएम मोदी, बोले- "युवा सांसद भावना को समझना होगा"

Parliament Winter Session 2022: संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत 7 दिसंबर को हुई है जो कि 29 दिसंबर तक चलने वाली है। सत्र में कुल 17 कार्य दिवस होंगे। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का ये पहला सत्र होगा। वो राज्यसभा के सभापति के रूप में अध्यक्षता करेंगे। इससे पहले 6 दिसंबर को राजनाथ सिंह की अध्यक्षता सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी जिसमें तमाम राजनेताओं ने भाग लिया था। लोकसभा के पहले दिन दिवंगत हुए सभी बड़े नेताओं को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसमें सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को भी याद किया जाएगा।

Parliament Winter Session 2022 Update

Parliament Winter Session 2022: कई अहम मुद्दों को लेकर हो सकती है चर्चा

संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार इस बात की पूरी कोशिश करेगी कि इसमें ज्यादा से ज्यादा विधेयक पारित किए जाए। साथ ही विपक्ष भी सरकार को घेरने के लिए कई अहम मुद्दे की योजना बना चुकी है। इस सत्र के दौरान महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, पुरानी पेंशन योजना बहाल करने और असम-मेघालय सीमा विवाद जैसे कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी की गई है। एम्स दिल्ली के सर्वर पर हुए साइबर हमले पर चर्चा के लिए कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। वहीं, बताया जा रहा है विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर आज दोपहर 2 बजे राज्यसभा में और दोपहर 3 बजे लोकसभा में बयान देंगे। 

FjWcp6BaEAA fiI?format=jpg&name=small
Parliament Winter Session 2022 Update

Parliament Winter Session 2022: मीडिया से मुखातिब हुए पीएम मोदी

संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर पीएम मोदी मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, “संसद का ये सत्र आजादी के अमृत काल में हो रहा है। एक ऐसे समय में हम मिल रहे हैं जब हमारे देश को G-20 की अध्यक्षता का अवसर मिला है। आज जिस प्रकार से भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ा रहा है ऐसे में ये अध्यक्षता हमें मिलना एक बहुत बड़ा अवसर है।”

आगे पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “इस सत्र में देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए वर्तमान वैश्विक परिस्थितियों में भारत को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक नए अवसरों को ध्यान में रख कर कई महत्वपूर्ण निर्णय इस सत्र में करने का प्रयास किया जाएगा। मैं सभी पार्टी के लीडर और फ्लोर लीडर से आग्रह करना चाहता हूं कि जो पहली बार सदन में आए, जो नए सांसद हैं उनके उज्जवल भविष्य की और लोकतंत्र की भावी पीढ़ी को तैयार करने के लिए हम ज्यादा से ज्यादा अवसर उन सभी को चर्चा का अवसर दें।”

संबंधित खबरें:

PM Modi ने तेजस्वी को फोन कर जाना लालू यादव का हाल, जानें ऑपरेशन के बाद क्या बोले आरजेडी सुप्रीमो

Maharashtra और Karnataka के सीमा विवाद की क्या है कहानी? जानिए देश के किन अन्य राज्यों के बीच हैं ऐसे हालात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here