Hair Tips: गीले बालों में आप भी करते हैं ये काम तो हो जाएं सावधान, नैचुरली हो सकते हैं डैमेज

0
166
Hair Tips: गीले बालों में आप भी करते हैं ये काम तो हो जाएं सावधान, नैचुरली हो सकते हैं डैमेज
Hair Tips: गीले बालों में आप भी करते हैं ये काम तो हो जाएं सावधान, नैचुरली हो सकते हैं डैमेज

Hair Tips: बहुत से लोग गीले बालों में ही अलग-अलग तरह की कलाकारी करने लगते हैं। खासकर लड़कियों को देखा जाता है कि गीले बालों में वो कई तरह के स्प्रे और हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल करने लगती हैं जो कि नैचुरली बालों के लिए काफी हानिकारक होता है। कई बार तो लड़कियों को गीले बालों में टॉवल लपेटकर घुमती हैं लेकिन आपको बता दें, इन आदतों से आपके बालों को काफी नुकसान होता है। दरअसल, गीले बाल सामान्य से ज्यादा कमजोर होते हैं और ऐसे में उनकी देखभाल करना बहुत जरूरी होता है। इस खबर में हम आपको बताएंगे गीले बालों में आपको किन आदतों से परहेज करना चाहिए।

qsova4e8 wet hair

Hair Tips: गीले बालों के साथ की जाने वाली गलतियां

गीले बाल बांधना

अक्सर देखा जाता है कि लड़कियां नहाकर आती हैं और बालों को गीले ही बांध लेती हैं। लेकिन इसके बाद जैसे ही बाल सुखे लगते हैं तो इसमें खिंचाव होता है और वो आसानी से टूट जाते हैं। गीले बाल बहुत ही कमजोर होते हैं तो ऐसे में हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम उसे सूखने के बाद ही कंघी करें। सूखे बालों में कंघी करने से बाल कम झड़ते हैं।

Hair Tips: गीले बालों पर स्प्रे लगाना

गीले बालों पर किसी भी तरह के स्प्रे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। जब हमारे बाल गीले होते हैं तो उसका आकार बदल जाता है। लेकिन सूखने के बाद वो अपनी असली आकार में आ जाता है। लेकिन कुछ लोग गीले बालों में ही स्प्रे लगाने लगते हैं जिससे वो अपनी अनुसार बालों को आकार दे सकें। आपको बता दें, ये छोटी सी लापरवाही काफी नुकसान पहुंचाती है।

Z

Hair Tips: हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल

गीले बालों में कभी भी स्ट्रैटनर या कर्लर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। दरअसल, बाल गीले होते हैं और उसपर हम किसी भी तरह के हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल करते हैं तो बालों में से जलने जैसी बदबू और चर्र-चर्र की आवाज आती है। दरअसल, ये आवाज बालों के लेयर की होती है। जब बालों के लेयर जलकर कमजोर होती है तब इस तरह की आवाज आती है।

संबंधित खबरें:

सर्दियों में ठंड से बचने के लिए कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती? आज ही हो जाएं सावधान

Wedding Shopping Market: शादी में दिखना चाहते हैं सबसे सुंदर तो इस मार्केट से करें शॉपिंग, कैटरीना-करीना जैसा लहंगा भी मिल जाएगा सस्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here