निलंबन को लेकर Priyanka Chaturvedi ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- देश में हो रही है लोकतंत्र की हत्या

0
1885
Priyanka Chaturvedi
Priyanka Chaturvedi

संसद के पूरे शीतकालीन सत्र से निलंबित होने वाली शिवसेना सांसद Priyanka Chaturvedi ने APN News से बात करते हुए कहा कि सरकार जिस तरीके से मनमाने रवैये से सांसदों को निलंबित किया है और तमाम विपक्ष के एकजुट होने के बावजूद उनके निलंबन को वापस न लेने पर अड़ी है इससे लगता है कि इस देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। यदि हमारी मांगे न मानी गई तो हम देश की जनता के पास जाएंगे। हमने जनता की आवाज उठाई थी। हम जनता के लिए लड़े थे।

बता दें कि सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने शीतकालीन सत्र से निलंबन के बाद संसद टीवी शो की एंकर पद से इस्तीफा दे दिया था। गौतलतब है कि शीतकालीन सत्र के पहले दिन 12 सांसदों को पूरे सत्र से निलंबित कर दिया गया था। जिन सांसदों को निलंबित किया गया था उनके नाम हैं, एलाराम करीम – सीपीएम, फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, आर बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन, अखिलेश प्रसाद सिंह – कांग्रेस (Congress), बिनॉय विश्वम – सीपीआई (CPI) डोला सेन और शांता छेत्री – टीएमसी, प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) और अनिल देसाई- शिवसेना।

RJD नेता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की

राज्यसभा के निलंबित 12 सांसदों ने उनके खिलाफ की गई कार्रवाई का विरोध सोमवार को भी किया। सांसदोंं ने परिसर में धरना दिया। निलंबित सांसद 29 नवंबर को निलंबन के बाद से संसद परिसर में हर दिन प्रदर्शन कर रहे हैं। वे महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने बैठकर धरना देते हैं। सोमवार को निलंबन के विरोध के बीच सभी निलंबित राज्यसभा सांसदों ने RJD नेता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: Parliament Winter Session: प्रियंका चतुर्वेदी सहित Congress, TMC और Shiv Sena के 12 सांसद राज्यसभा से निलंबित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here