निलंबित BJP नेता Nupur Sharma ने पैगंबर पर टिप्पणी के लिए मांगी माफी, कहा-मैं अपने शब्दों को वापस लेती हूं

पैगंबर पर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी के कारण विदेशों में भी प्रतिक्रिया हुई। खाड़ी देशों के ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने भारत में बने उत्पादों के बहिष्कार की मांग की।

0
293
Nupur Sharma
Nupur Sharma

Nupur Sharma: पैगंबर मोहम्मद पर अपनी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) से निलंबित होने के तुरंत बाद, पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने माफी मांगते हुए कहा कि उनका इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था। हाल ही में नूपुर शर्मा ने ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर एक टीवी समाचार डिबेट शो में पैगंबर के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी। उनकी टिप्पणी के बाद शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिंसक झड़पें भी हुईं।

download 2022 06 05T191253.010
Nupur Sharma

Nupur Sharma का माफीनामा

शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा,” मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट में हिस्सा ले रहा हूं, जहां मेरे आराध्य भगवान शिव का अपमान किया जा रहा था। मेरे सामने कहा गया था कि यह शिवलिंग नहीं बल्कि एक फव्वारा है जो दिल्ली के हर फुटपाथ पर पाया जा सकता है और किसी को जाकर उनकी पूजा करनी चाहिए।” उन्होंने आगे लिखा, “मैं भगवान शिव के खिलाफ बार-बार किए गए अपमान को बर्दाश्त नहीं कर सकी और गुस्से में कुछ बातें कही। अगर किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्दों को वापस लेती हूं।”

भाजपा ने किया Nupur Sharma और नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित

रविवार को, भाजपा के ओम पाठक ने शर्मा को एक अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि उनके विचार विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत थे, जो स्पष्ट रूप से भाजपा के संविधान के नियम 10 (ए) का उल्लंघन है। पाठक ने पत्र में कहा, “मुझे आपको यह बताने का निर्देश दिया गया है कि आगे की जांच लंबित रहने तक, आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों से निलंबित कर दिया जाता है।”

download 2022 06 05T191236.300
Nupur Sharma

बताते चलें कि पैगंबर पर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी के कारण विदेशों में भी प्रतिक्रिया हुई। खाड़ी देशों के ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने भारत में बने उत्पादों के बहिष्कार की मांग की। कई खाड़ी देशों में सुपरमार्केट द्वारा भारत में बने उत्पादों को हटाने की भी खबरें आई।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here