Narendra Giri Death: सुसाइड नोट में शिष्य Anand Giri को बताया जिम्मेदार, 4 मिनट पहले बनाया था वीडियो

0
597
Allahabad HC
Anand GIRI

Narendra Giri Death: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad ) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की कल संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी और उनका शव उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित बाघंबरी मठ के कमरे में पंखे से लटका मिला था। शव के पास मिले सुसाइड नोट में शिष्य आनंद गिरि (Anand Giri) समेत कई लोगों के नाम थे। नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट के साथ एक वीडियो भी बनाया था, जिसमें उन्होंने आनंद गिरि का नाम लिया है साथ ही सुसाइड नोट में लिखी बातों को विस्तार में बताया है।

सुसाइड नोट में अपने शिष्य को बताया जिम्मेदार

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने महंत नरेंद्र गिरि (Narendra Giri) के कमरे से लगभग 8-12 पन्नों का एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें नरेंद्र गिरि ने अपने शिष्य आनंद गिरि से नाराजगी की बात कही है। पुलिस के अनुसार नरेंद्र गिरी ने सुसाइड नोट में आत्महत्या की बात लिखी है और वसीयतनामा भी लिखा है।मामले में अखाड़े की संपत्ति पर अधिकार का विवाद सामने आ रहा है। बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि ने आनंद गिरि को अखाड़े से बाहर कर दिया था।

सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि ने माना है कि वह कई कारणों से परेशान थे। ऐसे में उन्होंने अपना जीवन समाप्त करने का फैसला लिया। उन्होंने लिखा है कि वे हमेशा गर्व के साथ जीते रहे और लेकिन अब वो इसके बिना नहीं रह पाएंगे। महंत नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उनके बाद आश्रम के बारे में क्या करना है। नोट में ही उन्होंने अपना वसीयतनामा भी लिखा है। वसीयतनामे में लिखा गया है कि किसका ध्यान रखा जाना है। किसको क्या दिया जाना है। इसमें उन्होंने साफ लिखा है कि मैंने आत्महत्या की है। क्योंकि वे अपने शिष्य से दुखी थे।

4 मिनट पहले बनाया वीडियो

महंत नरेंद्र गिरि ने मौत से पहले अपने मोबाइल से एक वीडियो भी बनाया था, जो पुलिस के हाथ लगा है। पुलिस के मुताबिक नरेंद्र गिरि ने मौत से ठीक पहले 4 मिनट का वीडियो बनाया था। पुलिस ने नरेंद्र गिरि के मोबाइल को जब्त कर लिया है और फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

Anand Giri ने पेश की सफाई

महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि ने मीडिया को बताया कि मुझे फंसाने की साजिश रची जा रही है। उनको मार कर मुझे फंसााया जा रहा है। यह जांच का विषय है मौत की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि, मैं प्रेशद सरकार से आग्रह करता हूं कि, इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। मैं एक बार फिर कहता हूं कि यह पूरी तरह से जांच का विषय है।

बता दें कि इस बीच जांच में जुटी प्रयागराज पुलिस ने प्रसिद्ध लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को हिरासत में ले लिया है। इस तरह से अब तक केस में 3 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

यह भी पढ़ें:

Narendra Giri Death Update: अखिल अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत, शिष्य आनंद गिरि के साथ कुछ दिनों से चल रहा था विवाद

APN Live Updates : महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए CM योगी के साथ स्वतंत्र देव सिंह भी पहुंचेंगे प्रयागराज, PM Modi ने जताया दुख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here