Mithali Raj ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, क्रिकेट करियर में 20 हजार रन किए पूरे

0
441
Mithali Raj

Indian Women Team की कप्तान Mithali Raj ने आज के मैच में एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे एकदिवसीय मुकाबले में उन्होंने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। मिताली राज ने अपने करियर में 20 हजार रन पूरे किए और इसके अलावा वनडे में लगातार पांच मैचों में पांच अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी आने नाम किया।

मिताली राज ने 107 गेंद पर तीन चौके की मदद से 61 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान मिताली राज ने दो बड़े रिकॉर्ड बनाए। मिताली राज ने वनडे में लगातार पांच अर्धशतक लगाने का कारनामा किया। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 75, 59 और 72 रन बनाए थे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी।

मिताली राज ने क्रिकेट करियर में पूरे किए 20 हजार रन

1999 में भारत के लिए अपना डेब्यू करने वाली मिताली राज ने 218 वनडे मुकाबले में अभी तक 59 अर्धशतक लगाया है। वहीं मिताली राज ने सभी फॉर्मेट को मिलाकर अपने करियर में (इंटरनेशनल और डोमेस्टिक) 20 हजार रन भी पूरे किए।

मिताली राज के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। मिताली राज के अलावा निचले क्रम में ऋचा घोष ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने 29 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाए। मिताली राज ने कुछ ही दिन पहले एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया था। महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने के मामले में मिताली राज नम्बर एक पर हैं। इसके अलावा मिताली राज लंबे समय से भारतीय महिला टीम की कप्तानी भी कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021: KKR ने RCB को बुरी तरह हराया, 200वां मैच को यादगार नही बना पाए कोहली

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

IPL : Virat Kohli आईपीएल 2021 के बाद छोड़ेंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी

IPL : Virat Kohli आज के मुकाबले में खेलकर बनाएंगें कीर्तिमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here