ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए Team India का ऐलान, रहाणे की हुई वापसी

रहाणे ने टीम इंडिया के लिए कुल 82 टेस्ट मैच खेले हैं।

0
166
WTC Team India: टीम इंडिया की फाइल फोटो
WTC Team India: टीम इंडिया की फाइल फोटो

WTC Team India:आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। बीसीसीआई ने कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम के खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है। इस टीम में अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है। वहीं, शार्दूल ठाकुर को भी टीम में जगह मिली है। बता दें कि रहाणे ने अपना पिछला टेस्ट मैच पिछले साल जनवरी में खेला था। दक्षिणा अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट में रहाणे ने पहली पारी में 9 और दूसरी पारी में मात्र 1 रन बनाया था। लेकिन आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी के कारण रहाणे को अब इस टेस्ट मैच के विश्व कप में शानदार मौका मिल गया है।

WTC Team India: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का नाम
WTC Team India: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का नाम

WTC Team India:टीम में ये खिलाड़ी हैं शामिल

आपको बता दें कि 7 जून को ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत का सामना विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल में होने वाला है। यह मुकाबला लंदन के ओवल मैदान में होगा। वहीं, इस मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं। वहीं, इस टीम में अजिंक्य रहाणे और शार्दूल ठाकुर की वापसी हुई है। इनके अलावा टीम में शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएल राहुल, केएस भारत(विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट शामिल हैं।

रहाणे का प्रदर्शन
आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया ने टेस्ट में ट्राय किया था वहीं श्रेयस अय्यर को चोट लगी है। इस बीच रहाणे का आईपीएल में शानदार वापसी हुई है। इस कारण उन्हें अब इस विश्व चैम्पियनशिप में जगह मिली है।

WTC Team India:अजिंक्य रहाणे
WTC Team India:अजिंक्य रहाणे

रहाणे आईपीएल में धोनी की टीम सीएसके से खेल रहे हैं। अभी तक के पांच मैचों की बात करें तो रहाणे 199.04 के स्ट्राइक रेट से 209 रन बना चुके हैं। उन्होंने केकेआर के खिलाफ 29 गेंदों में 71 रनों की शानदार पारी खेली थी।
रहाणे की टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए कुल 82 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 4931 रन बनाए। उनका औसत 38.52 रहा है। उनका अभी तक का टेस्ट में बेस्ट स्कोर 188 रहा है। रहाणे ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक कुल 12 शतक और 25 अर्धशतक जड़ा है।

यह भी पढ़ेंः

UP Board 10th Result 2023: यूपी बोर्ड जारी करेगा आज 10वीं का परिणाम, परीक्षार्थी ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

Chardham Yatra 2023: केदारनाथ धाम के खुले कपाट, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here