Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 58 हजार के ऊपर खुला Sensex

0
233
share market
Sensex Today

Sensex Today : शेयर बाजार में आज सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन रौनक देखने को मिली, आज शेयर मार्केट हरे निशान पर खुला। सेंसेक्स 278.98 अंक या 0.48 फीसदी के लाभ के साथ 58,769.91 के स्तर पर खुला, वहीं Nifty 73.80 अंकों (0.42 फीसदी) की तेजी के साथ 17,470.70 के स्तर पर खुला।


पिछले सप्ताह उतार चढ़ाव देखने को मिला

बता दें कि पिछले सत्र में बाजार में गिरावट देखी गई और निवेशकों (Investors) को 3.78 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था, वहीं बीएसई ( BSE) का बाजार पूंजीकरण घटकर 255.18 लाख करोड़ रुपये हो गया था। पिछले सप्ताह सेंसेक्स 710 अंक या 1.21 फीसदी चढ़ा था और गुरुवार को यह पहली बार 59,000 अंक के स्तर पर पहुंचा था।

ये रहे आज के गेनर और ये रहे लूजर


आज शुरुआती कारोबार के दौरान एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, टीसीएस, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंडसइंड बैंक, एसबीआई, इंफोसिस, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, टाइटन, बजाज ऑटो, एम एंड एम, एनटीपीसी, आईटीसी, रिलायंस, एल एंड टी, एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक, सन फार्मा और डॉक्टर रेड्डी के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं पावर ग्रिड, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, मारुति और नेस्ले इंडिया के शेयर लाल निशान पर खुले।

ये तय करेंगे बाजार की दिशा

इस हफ्ते शेयर बाजार की दिशा वैश्विक रुख से तय होगी और निवेशकों की नजर अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों पर फैसले पर रहेगी। डॉलर के मुकाबले रुपये के उतार-चढ़ाव और ब्रेंट कच्चे तेल की कीमतों से भी घरेलू बाजार की दिशा तय होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here