SBI UPI: देश के प्रमुख सरकारी बैंकों में से एक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक लगातार यूपीआई (UPI -Unified Payment Interface) सुविधा में दिक्कतों का सामना कर रहे थे। कई लोगों को ये समस्या झेलने को मिल रही थी कि वे यूपीआई पेमेंट से न पैसे भेज पा रहे थे, न ही रिसीव कर पा रहे थे। यही नहीं, बैंक की ओर से भी शनिवार को एक जरूरी घोषणा कर इस बारे में जानकारी दी गई थी कि उसकी यूपीआई सुविधाओं में रुकावटें देखने को मिल रही हैं।
SBI UPI: बैंक की ओर से दी गई थी जानकारी
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने शनिवार को बताया था कि “प्रिय ग्राहक, हम एक टेक्नोलॉजी अपग्रेड कर रहे हैं, जिसके चलते आपको बैंक की यूपीआई सुविधाओं में रुकावटें आ सकती हैं। असुविधा के लिए खेद है। हम जल्द अपडेट करेंगे।” सोमवार तक ग्राहक यूपीआई ट्रांजेक्शन कर पा रहे हैं, हालांकि कुछ ग्राहकों ने शिकायत की है कि वो बैलेंस नहीं चेक कर पा रहे हैं।
पैसे कटे लेकिन नहीं हुए क्रेडिट?
बहुत से ग्राहकों ने ये शिकायत भी की है कि इस दौरान उनके पैसे कट गए थे, जैसे उन्होंने किसी को भी पैसे भेजे तो वो सामने वाले के अकाउंट में क्रेडिट नहीं हुआ, लेकिन उनके अकाउंट से पैसे कट गए। अगर पिछले दिनों आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो आप इसके लिए शिकायत कर सकते हैं।
ऐसे दर्ज कराएं शिकायत
- सबसे पहले https://crcf.sbi.co.in/ccf/ पर जाएं।
- Digital Payment के द्वारा आपको BHIM SBI Pay (UPI) पर जाना होगा।
- इसके बाद UPI Payment/Transfer पर जाएं।
- अब आपको Account debited but neither Beneficiary’s Credited nor amount refunded(P2P) का ऑप्शन दिखाई देगा।
- नीचे कॉलम में अपनी समस्या बता दें और शिकायत दर्ज कर दें।
- इसके बाद बैंक आपको आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर संपर्क करेगा।
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