IND vs PAK मैच में ‘जय श्री राम’ के नारों पर यह क्या बोल गए तमिलनाडु सीएम के बेटे…

IND vs PAK: "नफरत फैलाने के उपकरण के रूप में इस्तेमाल करना बेहद निंदनीय है।" उदयनिधि ने एक्स ( पूर्व ट्विटर) पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए लिखा...

0
88
udhayanidhi stalin viral comments
udhayanidhi stalin viral comments

IND vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 का भारत बनाम पाकिस्तान मैच जहां दर्शकों के लिए भरपूर एंटरटेनमेंट का स्त्रोत बना वहीं मैच में पाकिस्तानी विकेटकीपर और बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान के आउट होने पर दर्शकों द्वारा ‘जय श्री राम के नारों ने फिर एक बार सियासी बहस को जन्म दे दिया है। दरअसल, बीते शनिवार अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत पाकिस्तान मैच खेला गया। जिसमें भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की। हाल ही में इसी मैच का एक वीडियो शेयर करते हुए तमिलनाडु के खेल मंत्री और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने मैच के दौरान ‘जय श्री राम’ के नारों लगाने वालों की निंदा की है। उदयनिधि स्टालिन ने इसे दर्शकों की एक नीची हरकत बताया। उन्होंने कहा कि दर्शक मैच के दौरान “एक नये निचले स्तर” पर पहुंच गए।

उन्होंने कहा, खेल को “नफरत फैलाने के उपकरण के रूप में इस्तेमाल करना बेहद निंदनीय है।” उदयनिधि ने एक्स ( पूर्व ट्विटर) पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए लिखा, “भारत अपनी खेल भावना और खातिरदारी के लिए प्रसिद्ध है। हालाँकि, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ किया गया व्यवहार स्वीकार्य नहीं है और एक नया निम्न स्तर है। खेल को देशों के बीच एकजुट करने वाली शक्ति बनना चाहिए और सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देना चाहिए। नफरत फैलाने के लिए इसे एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करना निंदनीय है।”

अब उदयनिधि के बयान पर बीजेपी नेताओं ने आपत्ति जताई है। तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने उदयनिधि की इस टिप्पणी की आलोचना करते हुए पूछा कि वह “केवल सनातन की आलोचना क्यों कर रहे हैं?” बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, “घृणित डेंगू-मलेरिया मच्छर फिर से जहर फैलाने के लिए सामने आया है। उन्होंने कहा, जब मैच रोका जाता है और मैदान पर नमाज पढ़ी जाती है तो आप चुप रहते हैं। हमारे प्रभु श्री राम ब्रह्मांड के हर कोने में बसते हैं, इसलिए जय श्री राम बोलें।”

मालूम हो कि उदयनिधि स्टालिन अपने बयानों के चलते विवादों से अक्सर घिरे रहते हैं। उनके सनातन धर्म की डेंगू से तुलना वाले बयान से वह देशभर में चर्चा के विषय बन गए थे। उस वक्त बीजेपी ने डीएमके नेता से उनकी टिप्पणी के लिए माफी की मांग की थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here