न्यूज़ीलैंड के बाद England ने भी Pakistan का दौरा किया रद्द

0
389
ENGLAND TEAM

England ने आगामी Pakistan का दौरा रद्द कर दिया है। इंग्लैंड टीम को अक्टूबर में दो T20I का मैच खेलना था। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान दौरा रद्द करने की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड के पुरुष और महिला टीम को 13 और 14 अक्टूबर को रावलपिंडी में T20I मुकाबला खेलना था। उसके बाद महिला टीम को एकदिवसीय श्रृंखला भी खेलना था। न्यूज़ीलैंड के बाद अब इंग्लैंड ने भी सुरक्षा का हवाला देते हुए यह दौरा रद्द कर दिया है। अगर टीमें पाकिस्तान जाने से मना करने लगी, तो भविष्य में पाकिस्तान के लिए मुश्किलें बढ़ता दिखाया दे रहा है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि ईसीबी बोर्ड ने इस सप्ताह के अंत में पाकिस्तान दौरे के लिए मीटिंग की जिसमें अक्टूबर में होने वाले दौरे के फैसले को वापस लेना ही सही समझा। न्यूजीलैंड द्वारा पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद से अनुमान लगाया जा रहा था कि इंग्लिश टीम भी शायद ही पाकिस्तान में खेलने के लिए आए। अंत में वही कुछ देखने को मिला। न्यूजीलैंड की टीम के जाने के बाद इंग्लैंड ने पाक दौरे पर फैसला लेने में देरी नहीं की और तुरंत इसको लेकर मीटिंग की। जिसके बाद इंग्लैड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया।

ईसीबी ने कहा पाकिस्तान दौरा टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए आदर्श नहीं होगा

हालांकि इंग्लैंड ने सुरक्षा को लेकर कोई कारण नहीं बताया लेकिन टीम की मानसिक स्थिति को प्राथमिकता देने की बात करते हुए कोरोना में दौरे को रद्द करने का बयान दिया। ईसीबी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान दौरा टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए आदर्श नहीं होगा। ईसीबी ने देश में हाई-प्रोफाइल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी के संबंध में सामान्य स्थिति हासिल करने के लिए पीसीबी के प्रयासों की तारीफ की और अपने सख्त फैसले के लिए अपनी ईमानदारी से माफी की पेशकश की। उन्होंने 2022 में वहां का दौरा करने की अपनी प्रतिबद्धता की भी पुष्टि की।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज़ रज़ा ने कहा कि वो इंग्लैंड से निराश है। जिन्होंने अपनी प्रतिबद्धता से पीछे हटने और अपनी क्रिकेट बिरादरी के एक सदस्य को विफल करना जब उसे इसकी सबसे अधिक आवश्यकता थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम के लिए यह एक वेक अप कॉल है। पाकिस्तान को दूनिया का सर्वश्रेष्ठ टीम बनना होगा। जिसके बाद कोई टीमें पाकिस्तान के साथ खेलने से मना ना करें।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021: KKR ने RCB को बुरी तरह हराया, 200वां मैच को यादगार नही बना पाए कोहली

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

IPL : Virat Kohli आईपीएल 2021 के बाद छोड़ेंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी

IPL : Virat Kohli आज के मुकाबले में खेलकर बनाएंगें कीर्तिमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here