IPL 2021 : Dhoni के ताबड़तोड़ पारी से Chennai Super Kings ने Delhi Capitals को हराया, नौवीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई

0
292
Dhoni
Dhoni

IPL 2021 के पहले क्वालीफायर में Chennai Super Kings ने Delhi Capitals को हराया। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपरकिंग्स ने नौवीं बार फाइनल में जगह बनाई। महेंद्र सिंह धोनी ने अंत मे 6 गेंदों पर 18 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सीजन में 600 रन बनाए।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया । पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने शानदार शुरुआत की। 36 रन के स्कोर पर धवन (7 रन) के रूप में पहला झटका लगा। एक छोर से पृथ्वी शॉ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। धवन के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर (1 रन) बनाकर 50 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद पृथ्वी का साथ देने अक्षर पटेल क्रीज पर आए और 10 रन बनाकर 77 के स्कोर पर आउट हो गए। पृथ्वी शॉ (60 रन) भी 80 के स्कोर पर चलते बने। उसके बाद हेटमायर और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला और तेज गति से रन बनाना भी जारी रखा। हेटमायर ने 37 रन बनाए और पंत ने 51 रन बनाए। दिल्ली ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। चेन्नई के लिए गेंदबाज करते हुए हेजलवुड ने 2, रविंद्र जडेजा ने 1, मोइन ने 1 और ब्रावो ने 1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम की शुरुआत खराब रही। फाफ डु प्लेसिस 3 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज गायकवाड़ ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की। रॉबिन उथप्पा ने अपनी पारी में 63 रन बनाए। रॉबिन उथप्पा के आउट होते ही शार्दुल ठाकुर और अंबाती रायुडूभी चलते बने। एक छोर पर ऋतुराज गायकवाड़ टिके रहे और स्कोर को बढ़ाते रहे। 149 के स्कोर पर 70 रन बनाकर गायकवाड़ आउट हो गए। मोइन अली ने 16 रन बनाए। मोइन के आउट होने के बाद धोनी ने मोर्चा संभाला और अपनी टीम को जीत दिला दी और नौंवी बार फाइनल में पहुंचा दिया। धोनी ने 6 गेंदों में 18 रन बनाकर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। वही दिल्ली के लिए गेंदबाजी करते हुए नॉर्खिया ने 1, आवेश खान ने 1 और टॉम करण ने 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here