Pakistan के PM Imran Khan का छलका दर्द, बोले-इंग्लैंड ने जो हमारे साथ किया, वैसा भारत के साथ कोई नहीं कर सकता

0
327
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Pakistan के प्रधानमंत्री Imran Khan न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के द्वारा पाकिस्तान का दौरा रद्द किए जाने से गुस्से में है। एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इंग्लैंड या दूनिया का कोई दूसरा देश यहीं काम भारत के साथ करने की हिम्मत करता। कोई भी देश ऐसा नहीं करेगा। क्योंकि BCCI के पास बहुत पैसा है।

एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दुनिया की क्रिकेट को भारत ही कंट्रोल करता है। किस्तान के प्रधानमंत्री से यह पूछा गया था कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का हालिया दौरा रद्द क्यों किया। खान ने माना कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्तों में गर्मजोशी नहीं है, लेकिन भविष्य में शायद ये बेहतर हो जाएं।

Pakistan Cricket Board के चेयरमैन Ramiz Raja ने कहा, ‘भारत चाहे तो हमें कर सकता है बर्बाद’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि इंग्लैंड के लोगों को यह लगता है कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट को फेवर करना चाहिए और उनके साथ खेलना चाहिए। जरा सोचिए, इंग्लैंड ने जो बर्ताव पाकिस्तान के किया है क्या वो दुनिया का कोई देश ऐसा रवैया भारत के साथ करने की हिम्मत कर सकता है?

इमरान ने आगे कहा कि चाहे प्लेयर्स हों या फिर उनके क्रिकेट बोर्ड्स। पैसा तो भारत से आता है। इसलिए, यह मानना ही पड़ेगा कि दुनिया में क्रिकेट की बागडोर वास्तव में भारत के हाथ में है। भारत जो चाहता है, वही होता है। किसी की हिम्मत नहीं जो उनका विरोध करे। उनके पैसे की ताकत बढ़ती ही जा रही है। जहां तक इंग्लैंड के दौरा रद्द करने की बात है तो मुझे लगता है कि उन्होंने अपना ही नुकसान किया है।

रमीज राजा ने भारत को लेकर क्या कहा था

रमीज राजा ने सीनेट स्टैंडिंग कमिटी ऑन इंटर-प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन (आईपीसी) की मीटिंग में कहा, ‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी की फंडिंग पर 50 फीसदी चलता है और आईसीसी फंडिंग यह होती है कि वे टूर्नामेंट्स कराते हैं और उससे जो पैसे आते हैं वो अपने मेंबर्स बोर्ड्स में बांट देते हैं और वो जो आईसीसी की फंडिंग है वह 90 फीसदी भारतीय मार्केट से आती है। एक तरह से इंडिया का पैसा पाकिस्तान क्रिकेट को चला रहा है। अगर कल को भारत सोच लेता हैं कि हम पाकिस्तान को फंडिंग नहीं देंगे तो पीसीबी ढह भी सकता है।’

यह भी पढ़ें: 

Dhoni की धुआंधार पारी के बाद ट्विटर पर आया प्रतिक्रियाओं का सैलाब, Chennai Super Kings नौवीं बार फाइनल में

Ramiz Raja ने दिया बड़ा बयान, पाकिस्तान से बाहर कोई वेन्यू नही करेंगे तलाश

Ramiz Raja बने Pakistan क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here