पंचतत्व में विलीन हुईं Lata Mangeshkar, भाई और भतीजे ने दी मुखाग्नि

0
1079
Lata Mangeshkar

देश की मशहूर गायिका और स्वर कोकिला Lata Mangeshkar रविवार की शाम अपनी अंतिम यात्रा पर रवाना हो गईं। भाई हृदयनाथ और भतीजे आदित्य ने मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम 7 बजकर 16 मिनट पर उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान उनकी बहनें उषा, आशा, मीना मौजूद थीं।

कुछ देर पहले उनकी अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी। उनके पार्थिव शरीर को चिता पर रखा गया है। इससे पहले, तीनों सेनाओं ने स्वर कोकिला को अंतिम विदाई दी। अब उनके परिवार के रीति-रिवाज के मुताबिक धार्मिक कर्मकांड किए जा रहे हैं। लता मंगेशकर का निधन 92 साल की उम्र में हुआ। उनके निधन का समाचार सुनते ही पूरा देश शोकाकुल हो गया।

Lata Mangeshkar के अंतिम यात्रा में शामिल हुए कई हस्तियां

SHAHRUKH KHAN

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर शिवाजी पार्क पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्हें अंतिम विदाई देने मुंबई पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवाजी पार्क पहुंचकर भारत रत्न लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां से निकल गए हैं।

साढ़े 6 बजे लता मंगेशकर का अंत‍िम संस्कार

लता मंगेशकर का पार्थ‍िव शरीर श‍िवाजी पार्क पहुंचा। शाम करीब साढ़े 6 बजे लता मंगेशकर का अंत‍िम संस्कार किया जाएगा। अंत‍िम संस्कार के लिए उनकी बहन आशा भोसले समेत पूरा पर‍िवार पहुंचा है। वहीं पीएम मोदी भी लता को अंतिम विदाई देने के पहुंच गए हैं।

Lata Mangeshkar के अंतिम यात्रा में हजारों लोग हुए शामिल

देश की मशहूर गायिका और स्वर कोकिला Lata Mangeshkar का निधन हो गया है। लता मंगेशकर का निधन 92 साल की उम्र में हुआ। उनके निधन का समाचार सुनते ही पूरा देश शोकाकुल हो गया। लता मंगेशकर के निधन के बाद केंद्र सरकार ने दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। भारत रत्न लता मंगेश्कर के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए शिवाजी पार्क ले पहुंच गया है।

Lata Mangeshkar

लोग लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में रोड पर निकले। महान गायिका का अंतिम संस्कार आज शाम शिवाजी पार्क में किया जाएगा। अंतिम सफर पर निकला लता की का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा हुआ दिखा। हजारों लोगों की भीड़ लता के अंतिम संस्कार में रोड के चारो ओर उमड़ी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here